Chandauli News: नौगढ़ व सकलडीहा तहसील को आईजीआरएस पोर्टल की शिकायतों के निस्तारण के लिए प्रदेश में प्रथम रैंक

Chandauli News: जिलाधिकारी ईशा दुहन ने बताया कि आईजीआरएस रैंकिंग में चंदौली जिले के नौगढ़ व सकलडीहा तहसील को प्रदेश में तहसील स्तरीय रैंकिंग में प्रथम स्थान मिला है।

Update: 2022-12-19 13:48 GMT

Photo : चंदौली जिलाधिकारी ईशा दुहन

Chandauli News: जिलाधिकारी ईशा दुहन (District Magistrate Isha Duhan) ने बताया कि आईजीआरएस रैंकिंग में चंदौली जिले के नौगढ़ व सकलडीहा तहसील को प्रदेश में तहसील स्तरीय रैंकिंग में प्रथम स्थान मिला है। यह बड़ी सफलता जन शिकायतों के निस्तारण में जिला प्रशासन की ओर से की जा रही पहल में चंदौली जिले को मिली है।

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव,उत्तर प्रदेश सरकार की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक सम्पन्न हुई।उन्होंने कहा कि आईजीएसएस पोर्टल की नवम्बर माह की शिकायतों का ससमय, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में जनपद की रैकिंग वाराणसी मण्डल में बेहतर बनी है।आईजीएसएस पोर्टल की नवम्बर माह की शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने पर शासन ने तहसील नौगढ़ व सकलडीहा को प्रदेश में प्रथम रैंक दी है।

जनता की शिकायतों का समाधान में सर्वोच्च प्राथमिकता

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी नौगढ़ डा.अतुल गुप्ता और उप जिलाधिकारी सकलडीहा को बधाई दी व उनके कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि जनता की शिकायतों का समाधान में सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सुनिश्चित किया गया।उन्होंने कहा जन शिकायतों का निस्तारण जिला प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकता है।अन्य उप जिलाधिकारीगण भी उनसे समय- समय पर उचित सलाह/प्रेरणा लेते रहें और अपने तहसील में प्राप्त शिकायतों की निष्पक्ष,समयबद्ध समुचित समाधान सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने अधिकारीगण से कहा कि आई. जी. आर.एस. पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में जनपद टॉप रैंकिंग में रहें, इस उद्देश्य से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। हमें न केवल शिकायतों का निस्तारण करना है बल्कि शिकायतकर्ता को कृत कार्यवाही/ सही बात बताकर संतुष्टि भी देनी है। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण, समयबद्ध निस्तारण करें। जन शिकायतों/जन समस्याओं के निस्तारण में गम्भीरता व संवेदनशीलता जरूरी है। इस उपलब्धि पर जिलाधिकारी ने अधिकारीगण को कर्मचारियों को बधाई दी। इसके साथ ही स्थायित्व बनाए रखने के लिए और परिश्रम करने के लिए प्रेरित किया।


Tags:    

Similar News