यूपी के स्कूलों में बढ़ा कोरोना: 19 बच्चे संक्रमित, महामारी से सरकार अलर्ट

Corona in NCR: एनसीआर में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले नोएडा स्थित खेतान स्कूल से प्राप्त हुए हैं, जिसकी कुल संख्या 13 है ।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-12 02:29 GMT

स्कूलों में कोरोना (फोटो-सोशल मीडिया)

Corona in NCR: नोएडा के गाजियाबाद समेत एनसीआर के इलाके में कोरोना संक्रमण बेहद ही तेजी से विस्तार कर रहा है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए यह और भी चिंता का विषय है। एक ओर जहां नोएडा के 2 स्कूलों में कोरोना संक्रमण के कुल 14 मामले प्राप्त हुए हैं, जिसमें से छात्रों के अतिरिक्त 3 शिक्षक भी शामिल हैं वहीं दूसरी ओर बीते दिन ही गाजियाबाद के 2 स्कूलों से संक्रमण के कुल 5 मामले प्राय हुए थे,जिसके बाद स्कूल को पूरी तरह से सैनिटाइज करने को लेकर स्कूल बन्द कर दिए थे।

आपको बता दें की एनसीआर में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले नोएडा स्थित खेतान स्कूल से प्राप्त हुए हैं, जिसकी कुल संख्या 13 है तथा इसी के साथ नोएडा के ही दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) का भी 1 छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल में 2 और कुमार मंगलम स्कूल में कुल 3 बच्चे बीते दिन ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

गाजियाबाद के स2 स्कूलों में आए कोरोना संक्रमण के कुल 5 मामलों के मद्देनज़र जिला निगरानी अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि-"जिले के पांच छात्रों ने कोरोना संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। फिलहाल स्कूल परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है तथा हम एक पूर्ण उपाय के रूप में तेजी लाते हुए एंटीजन परीक्षण की भी शुरुआत करेंगे।"

एनसीआर में तेजी से बढ़ रहे इन मामलों के चलते प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा रैपिड परीक्षण और अन्य के मद्देनज़र तेजी लाई गई है तथा स्कूलों को बंद कर परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। ऐसे में संक्रमण के चलते स्कूल जाने वाले बच्चों के सेहत को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Tags:    

Similar News