Lucknow News : नटखट उत्सव में सजेगी नवांकुर कलाकारों की महफिल

नटखट उत्सव में मंच पर नवांकुर कलाकारों की चित्रकारी प्रतियोगिता से लेकर सांस्कृतिक प्रतुतियों मंच पर दिखेगा हुनर

Report :  Network
Update: 2022-09-23 12:51 GMT

नटखट उत्सव में नवांकुर कलाकार सजाएंगे महफिल (Pic : Social media)

Lucknow News : एक होनहार युवा चित्रकार फ्री हैंड कला की पारखी मीनाक्षी त्रिपाठी की स्मृति में नटखट उत्सव का आयोजन होने जा रहा है। उत्सव में मंच पर नवांकुर कलाकारों की चित्रकारी प्रतियोगिता से लेकर सांस्कृतिक प्रतुतियों से मंच स्थल रौनक बिखेरने को तैयार है। कार्यक्रम की आयोजक संस्था विभू एजुकेशनल, सोशल एंड कल्चरल सोसाइटी अपने इस वार्षिक कार्यक्रम 'नटखट उत्सव' को रामायण गुरुकुल के सहयोग से इस वर्ष 24 सितम्बर 2022 को सम्पन्न होगा। इस दिन यानी शनिवार को सीएमएस विशाल खंड, गोमती नगर के सभागार में सायं 5.00 बजे आयोजित नटखट उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ चित्रकला एवं नृत्य प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करने के साथ ही प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने वाले विद्यालयों के प्रधानाचार्यों का सम्मान भी किया जायेगा ।

इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में विशेष कार्यों में सक्रिय योगदान करने वाली कुछ विभूतियों को प्रतीक चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया जायेगा । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र.कुलपति , डॉ. ए० पी० जे० अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, उत्तर प्रदेश होंगे । संस्था सचिव डॉ.अलका बाजपेई बताती हैं कि युवा होनहार कलाकार मीनाक्षी त्रिपाठी को हम सब के बीच से गए ग्यारह वर्ष हो चुके हैं, उनकी स्मृति में पिछले दस वर्षों से लगातार नटखट उत्सव कार्यक्रम आयोजित होता चला आ रहा है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों के भीतर छिपी कला प्रतिभा को सामने लाना है । साथ ही उनकी एक मंच प्रदान कर उत्साहवर्धन करना है।

अलका बाजपेई ने बताया कि नटखट उत्सव आयोजित करने के साथ ही साथ राज्यस्तर पर स्कूल प्रशासन से संपर्क स्थापित कर बच्चों के भीतर कला के प्रति विशेष रुचि पैदा करने के लिए स्कूलों में कला प्रतियोगिताएं आयोजित कर उन्हें पुरस्कृत करने का काम संस्था लगातार दस वर्षों से करती चली आ रही है। युवा कलाकार मीनाक्षी बाजपेई की स्मृति में आगे भी इस अभियान को पूरे उत्साह के साथ आगे बढ़ने के साथ बच्चों के भीतर कला के प्रति अलख जगाना है।

Tags:    

Similar News