नीतीश ने दी अखिलेश को सलाह- UP में बैन करें शराब, दिखाए गए काले झंडे

Update: 2016-05-15 11:32 GMT

लखनऊ: बिहार में शराब की बिक्री पर रोक लगाने का फरमान जारी कर चुके नीतीश कुमार रविवार लखनऊ पहुंचे और चारबाग स्थित रवींद्रालय से शराब कारोबारियों सहित सीएम पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी में भी शराब बिक्री बंद होनी चाहिए, इसके लिए सीएम को हिम्मत भी दिखानी होगी, कठोर कानून बनाने होंगे, हालांकि पहले दिक्कत होगी, लेकिन बाद में सब सही हो जाएगा।

यह भी पढ़ें... नीतीश कुमार के आवास के बाहर खुले में शौच, सोशल मीडिया में फोटो VIRAL

बिहार के सीएम ने कहा- मैंने इस बारे में सीएम अखिलेश यादव को लेटर भी लिखा है। बिहार में शराब बंदी को लेकर जिस तरह से कठोर कानून बनाया गया है उसी तर्ज पर यूपी में भी कानून बनाए जाने की जरूरत है।

नीतीश कुमार का विरोध करते शराब कारोबारी

दिखाए गए काले झंडे

शराब बंदी के लिए यूपी में मुहिम चलाने पहुंचे नीतीश कुमार का लखनऊ शराब एसोसिएशन के लोगों ने विरोध किया। कानपुर रोड पर उनके खिलाफ प्रोटेस्‍ट कर काले झंडे दिखाए।

यह भी पढ़ें... नीतीश की सभा के लिए बिहार से आए JDU नेता, काशी में खूब गटकी शराब

शराब व्यापारी करें दूध बेचने का कारोबार

विरोध कर रहे शराब कारोबारियों के लिए नीतीश ने कहा- शुरू में मुझे भी धमकियां मिलीं, लेकिन बाद में सब सही हो गया। जो भी इस पेशे से जुड़े हुए लोग हैं वे दूध बेचने का कारोबार करें।

बिहार की सीमा पर लागू हो शराब बंदी

-नीतीश कुमार ने कि यूपी और बिहार के बॉर्डर पर आने वाले जिलों में अखिलेश यादव शराब बंदी को सख्ती से लागू करें।

-गौरतलब है कि यूपी में शराब बैन न होने की वजह से बॉर्डर के जिलों में लोग आकर शराब पीते हैं और वहां से शराब की तश्करी भी करके ले जाते हैं।

किसान मंच के कार्यक्रम में आए थे नीतीश

शराब के कारण महिलाएं हो रही थीं घरेलू हिंसा का शिकार

रविंद्रालय में बिहार के सीएम नीतीश ने कहा कि शराब के कारण महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार हो रही थी। लेकिन आज हालात अलग है। शुरुआत में समस्याएं आती हैं। अब तो पुरुष भी शराब बंदी के फैसले से खुश हैं। शराबबंदी के बाद बिहार अब सामाजिक बदलाव की ओर बढ़ चला है।शराबबंदी को लेकर महिलाओं में उत्साह को देखते हुए बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू करने का निर्णय लिया गया।

नीतीश का विवादित पोस्टर

लखनऊ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भगवान नरसिंह के अवतार के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में नीतीश कुमार को भगवान नरसिंह के अवतार में दिखाया गया है। वह पोस्टर में शेषनाग पर बैठकर शराब, कुशासन और भ्रष्टाचार रूपी इंसान को अपनी जांघों पर रखकर चीरते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। पोस्टर फेसबुक पर उनके समर्थक युवा जनता दल युनाइटेड के पूर्व महासचिव रहे अभिषेक सिंह पटेल ने वायरल किया है। अभिषेक सिंह कुशीनगर जिले के फाजिलनगर विधानसभा से आते हैं।

Tags:    

Similar News