Nodia: नोएडा में दिखी भाईचारा, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कावड़ियों को कंधे पर उठाकर लगाए जयकारे

Noida: नोएडा में आपसी सौहार्द और भाई चारे की मिसाल की तस्वीर सामने आई है। यहां सेक्टर-12 में कावड़ लेकर लौटे कावड़ियों को कंधों पर उठाकर उनका स्वागत किया गया।

Report :  Sarita Jain
Update:2022-07-25 20:45 IST

Nodia: नोएडा में दिखी भाईचारा

Noida: नोएडा में आपसी सौहार्द और भाई चारे की मिसाल की तस्वीर सामने आई है। यहां सेक्टर-12 में कावड़ लेकर लौटे कावड़ियों को कंधों पर उठाकर उनका स्वागत किया गया। उनके लिए जलपान और सात्विक भोजन की व्यवस्था की गई। इस मौके पर कावड़ियां जिन्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। ये देखकर लोगों ने भी इसका प्रशंसा की।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

सेक्टर-12 (Sector-12) में बाबा कलरिया मंदिर है। यहां शिव लिंग पर जल चढ़ाया जाता है। मंदिर में विशेष इंतजाम किए गए है। इसके साथ ही सोमवार को दोपहर कावड़ियों का एक दल हरिद्वार से नोएडा के सेक्टर-12 पहुंचा। यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया साथ ही सेवा की। कावड़ियों को कंधे पर उठाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद और आज का युवा कावड़ियां जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके बाद बड़ी ही शिदत्त के साथ उनका स्वागत किया।

बता दें कि कावड़ियों का मंदिरों में जल चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। स्वागत में खड़े एक मुस्लिम ने कहा कि हम कावड़ियों के उत्साह को और बढ़ने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर उनका खैर मकदम करने खड़े हैं। पुष्प वर्षा केला और पानी की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जो भी उनसे बनेगा वह करेंगे। स्वागत का सिलसिला 26 जुलाई को भी जारी रहेगा।

Tags:    

Similar News