Noida News: झमाझम बारिश के बाद नोएडा में घण्टों बिजली गुल, मचा हाहाकार, नहीं आ रही लाइट

Power Cut in Noida: गुरुवार को देर रात नोएडा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और तेज हवाओं के कारण कई घंटों तक बिजली गुल रही। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-06-16 08:28 IST

Power Cut in Noida  (Image Credit : Social Media)

Noida News : नोएडा में भीषण गर्मी के कारण एक और लोगों का बुरा हाल है। वहीं, दूसरी ओर यह मुसीबत बिजली चली जाने के कारण और ज्यादा बढ़ जा रही है। बीते दिन तेज हवाओं तथा हल्की बारिश के बाद सही नोएडा के ज्यादातर इलाकों में 4 घंटे तक बिजली गुल रही। इस भीषण गर्मी के बीच बिजली कट जाने के कारण लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ गई। कई लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर कई सारे पोस्ट डालें। करीब 4 घंटे तक बिजली ना आने के कारण नोएडा के सेक्टर 119 में तो लोग बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा जाहिर करते हुए सड़क पर उतर आए।

इन इलाकों में गुल रही बिजली

गुरुवार की रात तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू होने के थोड़ी देर बाद नोएडा के कई सेक्टर में पावर कट हो गई। जिसके बाद लोग अपने अपने इलाके की समस्या बताते हुए बिजली विभाग को टैग कर खूब सारे ट्वीट करने लगे। जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 22, सेक्टर 31, सेक्टर 49, सेक्टर 62, सेक्टर 78, सेक्टर 82 तथा सेक्टर 119 में करीब 4 घंटे तक बिजली नहीं आई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अपनी परेशानी का समाधान करवाने के लिए ट्विटर पर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को टक्कर खूब सारे ट्वीट किये।

हेल्पलाइन नंबर से 'नो हेल्प'

गुरुवार को रात के वक्त हल्की बारिश और तेज हवाओं के कारण जब नोएडा के कई इलाकों में कई घंटों तक बिजली नहीं आई तो लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल करने के साथ-साथ बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा कर समाधान पाने का प्रयास किया, मगर स्थानीय लोगों को हेल्पलाइन नंबर से कोई जवाब नहीं मिला। जिसके कारण स्थानीय लोगों में पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के खिलाफ काफी ज्यादा नाराजगी देखने को मिली।

सोशल मीडिया पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

आंधी और बारिश के बाद कई घंटों तक बिजली कटे रहने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर बिजली विभाग से कई सारे सवाल दागे ट्विटर पर असीम प्रकाश आनंद नाम के एक यूजर ने उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा कि "हम नोएडा सेक्टर 62 में बिजली आपूर्ति करीब 6 घंटे तक ठप रहने के आज के लापरवाह व्यवहार के पीछे का कारण जानना चाहते हैं। मुझे पता है कि बारिश के कारण बिजली काटी जा रही है लेकिन बारिश के तुरंत बाद आपको आपूर्ति फिर से शुरू करनी चाहिए।"

विदेश दहिया नाम के एक यूजर ने पश्चिमांचल विद्युत निगम लिमिटेड तथा पश्चिमांचल विद्युत निगम लिमिटेड के हेल्पलाइन टि्वटर हैंडल को मेंशन करते हुए लिखा की सर नोएडा सेक्टर 22 में पिछले डेढ़ घंटे से बिजली कटी हुई है और हेल्पलाइन नंबर 1912 से भी कोई जवाब नहीं मिल रहा है। क्या आप बताएंगे बिजली कट क्यों हुई है और दोबारा कब तक शुरू की जाएगी।


Tags:    

Similar News