प्राधिकरण ठेकेदार ने घर को बनाया गोदाम, जब्त किए गए चार लाख के अवैध पटाखे

Update: 2016-10-26 11:10 GMT

नोएडा: दिल्ली में हुए विस्फोट के बाद नोएडा पुलिस भी अलर्ट हो गई है। इसी के तहत नोएडा पुलिस ने बुधवार को अवैध पटाखों के एक गोदाम का भंडाफोड़ किया। तड़के कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने सेक्टर-22 में एक मकान पर छापा मारकर करीब चार लाख रुपए के अवैध पटाखे जब्त किए।

पुलिस ने यहां से पटाखों की 42 पेटियों को जब्त किया। यहां पटाखे अवैध रूप से रखे गए थे। एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर यह कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें ...सपा नेता के घर चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 5 की मौत, 3 घायल

नोएडा प्राधिकरण में करता है ठेकेदारी

पुलिस ने मौके से तरुण यादव को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह सिर्फ पटाखों की देखरेख करता था। इस मामले में जल्द ही अन्य गिरफ्तारियां संभव हैं। खास बात यह है कि तरुण नोएडा प्राधिकरण में ठेकेदारी का काम करता है।

शक न हो इसलिए चुना यह मकान

पुलिस और आसपास के लोगों को शक न हो इसलिए प्राधिकरण ठेकेदार के यहां के मकान को चुना। पुलिस को यहां से पटाखों की करीब 42 पेटियां मिली। पटाखों पर किसी भी कंपनी का लेबल नहीं लगा था। बताया गया कि नकली पटाखों की यह खेप बाजार में उतारने की योजना थी।

ये भी पढ़ें ...पहले लूटे 10 लाख रुपए, फिर हवा में उड़ा दिए नोट, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

रिहाएशी इलाके को बनाया अड्डा

सेक्टर-22 में जिस जगह पटाखों का यह गोदाम है उसके आसपास रिहाएशी मकान बने हैं। महज 100 मीटर के दायरे में घनी आबादी है। ऐसे में यदि दिल्ली की तरह विस्फोट होता है तो यहां भारी जान-माल का नुकसान हो सकता था।

क्या-क्या हुआ बरामद

पुलिस को मौके से स्काई शॉट, सुतली बम, राकेट बम, अनार बम, मल्टी शॉट बम और हाइड्रो बम आदि मिले हैं।

ये भी पढ़ें ...STF के हत्थे चढ़ा सॉल्वर गैंग, देश भर में फैला है प्रतियोगी परीक्षाओं का SELECTION NETWORK

Tags:    

Similar News