गोण्डा, लखनऊ के बाद नोएडा पुलिस करेगी तन्वी सेठ का एड्रेस वेरीफिकेशन

Update: 2018-06-26 16:27 GMT

लखनऊ : धर्म के आधार पर पासपोर्ट नहीं देने का आरोप लगाने वाली तन्वी सेठ के पासपोर्ट की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। एलआईयू यानि लोकल इंटेलीजेंस यूनिट और कैसरबाग पुलिस की जांच में इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि तन्वी विगत एक माह से लखनऊ में रह रही है। एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार के मुताबिक़ पुलिस की जांच रिपोर्ट पासपोर्ट आफिस को भेज दी गई है अब इस मामले में पासपोर्ट अधिकारी नोएडा से जांच कराने की बता कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें .....अनस सिद्दीक़ी और तन्वी सेठ को विदेश मंत्री के दखल के बाद मिला पासपोर्ट

पुलिस रिपोर्ट में खुलासा लखनऊ में नहीं रही तन्वी सेठ

चर्चित तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले में लखनऊ पुलिस की रिपोर्ट निगेटिव है। तन्वी सेठ ने कैसरबाग में नाज सिनेमाहॉल के पास चिकवाली गली झाऊलाल बाजार में रहने वाले अनस सिद्दीक़ी से उन्होंने शादी की थी। अनस के पिता आम आदमी पार्टी के लीडर हैं। एलआईयू और लोकल पुलिस की जांच के दौरान यह बात सामने आई है, कि तन्वी विगत एक वर्ष से लखनऊ में नहीं रह रही थीं। गौरतलब है कि पासपोर्ट के जो पता दिया जाता वहाँ कम कम से एक वर्ष से रहना ज़रूरी है ऐसे में लखनऊ पुलिस ने गोण्डा पुलिस से वेरीफिकेशन कराने के बाद पासपोर्ट आफिस में रिपोर्ट दाखिल कर दी है। तन्वी सेठ ने पासपोर्ट आवेदन में जो ब्योरा दिया है उस के अनुसार वह गोण्डा में जन्मी है। लखनऊ के पते के साथ ही तन्वी में नोएडा में रहने की बात भी आवेदन में लिखी हुई है।

यह भी पढ़ें .....तन्वी के पते की होगी जांच, गड़बड़ी में जब्त हो सकता है पासपोर्ट

लखनऊ पुलिस की रिपोर्ट के बाद अब पासपोर्ट अफसरों ने तन्वी सेठ के नोयडा स्थित आवास का वेरिफिकेशन कराने का फैसला लिया है। इस मामले में पासपोर्ट आफिस की तरफ से जांच के लिए नोएडा पुलिस को चिठ्ठी भेजी जायेगी। एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को इस बात तस्दीक नहीं हुई है कि तन्वी विगत एक वर्ष से कैसरबाग वाले पते पर रह रही थी। ऐसे में पुलिस ने अपनी रिपोर्ट सम्मिट कर दी है, और आगे की कार्रवाई पासपोर्ट अफसर करेंगे।

Tags:    

Similar News