आजम खान के बेटे और पत्नी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, गैर-हाजिर रहने के चलते कोर्ट ने लिया एक्शन

Khan News सपा विधायक आजम खां की उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए हैं।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-11 09:28 GMT

आजम खान (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Azam Khan: सपा विधायक आज़म खान (SP MLA Azam Khan) की व्यक्तिगत मुश्किलें अभी थमने का नाम नहीं ले रही थीं कि उनकी पत्नी तंजीन फातिमा (Wife Tanzin Fatima) और बेटे अब्दुल्ला आज़म (son Abdullah Azam) पर न्यायालय ने आज बड़ा एक्शन लिया है। न्यायालय में एक मामले की सुनवाई के दौरान गैर-हाजिर रहने के चलते कोर्ट ने दोनों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। एक ओर जहां आज़म खान बीते लंबे समय से न्यायिक प्रक्रिया में उलझे हुए हैं वहीं अब उनकी पत्नी और बेटे की मुश्किलें भी बढ़ती नज़र आ रही हैं।

आपको बता दें कि आज़म खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ फर्जीवाड़ा मामले में दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के तहत एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमा दर्ज है। मुकदमे की कार्यवाही के चलते आज दोनों को एमपी-एमएलए कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत होना था लेकिन दोनों के गैर हाजिर रहने के चलते कोर्ट ने आदेश की अवमानना के तहत सख्त एक्शन लेते हुए आज़म खान की पत्नी और बेटे के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया है।

कोर्ट ने निरस्त किया माफीनामा

आज बुधवार को अब्दुल्ला आज़म और तंजीन फातिमा के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सुनवाई सुनिश्चित हुई थी। इस सुनवाई के तहत दिल्ली से अब्दुल्ला आज़म और तंजीन फातिमा के वकील के समय से ना आने के चलते दोनों ने न्यायालय में हाज़िर होने की असमर्थता ज़ाहिर करते हुए कोर्ट के समक्ष माफीनामा भेज था। हालांकि, कोर्ट ने इस माफीनामे को स्वीकार नहीं किया और इसके एवज में न्यायालय के आदेश की अवमानना करने के आरोप में दोनों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया गया है।

16 मई को मामले की सुनवाई 

कोर्ट ने अब मामले की सुनवाई के लिए आगामी 16 मई की तारीख दी है और यदि दोनों 16 मई को भी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत नहीं होते हैं तो उनको गिरफ्तार किया जा सकता है। पहले आज़म खान और अब उनका परिवार पुराने न्यायिक मामलों में घिरते नजर आ रहे हैं। आज़म परिवार की मुश्किलें फिलहाल बढ़ती नज़र आ रही हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News