UP Politics: शिवपाल-आजम खान के बाद अब ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

UP Latest News : शिवपाल यादव और आजम खान (Azam Khan) के बाद अब सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-05-24 07:29 GMT

Omprakash Rajbhar- Akhilesh Yadav (Image Credit : Social Media)

UP News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से ही समाजवादी पार्टी (Uttar Pradesh) के सहयोगियों द्वारा सपा (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी द्वारा बुलाए गए बैठकों में शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) को ना बुलाए जाने से एक ओर वह अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अब सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) भी अखिलेश यादव को खूब निशाने पर ले रहे हैं। गौरतलब है कि राजभर के पहले हाल ही में रामपुर से सपा विधायक आजम खान (Azam Khan) ने भी अखिलेश यादव पर इशारों-इशारों में निशाना साधा था।

राजभर का अखिलेश पर निशाना

विधानसभा चुनाव में मिली हार पर बोलते हुए ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर हमला किया। उन्होंने कहा अखिलेश यादव से मिलकर हमने अपने इलाके में अपनी पूरी ताकत दिखाई मगर उनके इलाके में हार गए तो इस पर हम क्या कर सकते हैं। आज विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने लखनऊ जाते वक्त ओमप्रकाश राजभर ने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी के ही कई लोग मुझसे यह कह चुके हैं कि अखिलेश यादव से कहिए कि वह घर से निकले और लोगों के संपर्क में रहें। राजभर ने कहा 4 महीने पहले ही हम उनके साथ हैं और उनके साथ मिलकर हमने अपने पूरे क्षेत्र में अपनी ताकत दिखाई लेकिन हम उनके क्षेत्र में पिट गए तो इस पर क्या कह सकते हैं।

अखिलेश यादव को राजभर ने दी नसीहत

गौरतलब है कि अब पहला मौका नहीं जब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अखिलेश यादव को नसीहत देते नजर आए हो। अभी हाल ही में कुछ दिन पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कई नेता मुझसे पहले भी कहते आए हैं कि अखिलेश यादव को जनता के बीच जाकर बात करना चाहिए। उन्हें बाहर निकलना चाहिए, लोगों से मिलना चाहिए उनके संपर्क में रहना चाहिए। अगर वह लोगों से मिलकर बैठकों की श्रृंखला की शुरुआत करेंगे और सबके बीच रहेंगे तो इससे समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी। ओपी राजभर ने आगे कहा कि अखिलेश यादव से जुड़ी एक शिकायत बहुत बार मिली है कि वह तो वह अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को ही समय नहीं देते।

नए सियासी समीकरण के मिल रहे हैं संकेत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद अब एक और नए सियासी समीकरण की शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। माना जा रहा कि लोकसभा चुनाव 2022 से पहले ओमप्रकाश राजभर अपने पुराने गठबंधन के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के साथ एक बार फिर आ सकते हैं। इन बातों पर कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि कि अभी हाल ही में कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और ओमप्रकाश राजभर तथा उनके बेटे की मुलाकात हुई। हाल ही में ओमप्रकाश राजभर स्वतंत्र देव सिंह से भी मिले थे कयास लगाए जा रहे थे जल्द ही ओमप्रकाश राजभर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि इन बातों से ओमप्रकाश राजभर हमेशा कतराते नजर आए हैं मगर राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि 2024 तक कुछ भी हो सकता है।

Tags:    

Similar News