इस नेता ने कहा गरीब दूषित पानी पीता है इसलिए कोरोना से लड़ सकता है

राजभर ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में नौकरशाह सरकार चला रहे हैं तथा मुख्यमंत्री कठपुतली बने हुए हैं।

Update: 2020-06-02 06:18 GMT

बलिया: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कोरोना महामारी के विकराल रूप धारण करने के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया है कि भारत में कोरोना महामारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की देन है। उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में नौकरशाह सरकार चला रहे हैं तथा मुख्यमंत्री कठपुतली बने हुए हैं। सुभासपा अध्यक्ष ने अजीबोगरीब तर्क देते हुए कहा है कि गरीब व्यक्ति दूषित पानी का सेवन करता है। इसलिए गरीब व्यक्ति में कोरोना से जूझने की क्षमता अधिक है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप लाए भारत में कोरोना- राजभर

पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री राजभर ने कल रात्रि जिले के रसड़ा स्थित आवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भाजपा पर तीखे हमले किए। उन्होंने कोरोना महामारी के देश में विस्तार के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि देश में जब कोरोना दस्तक दे रहा था तब मोदी सरकार व भाजपा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत तथा मध्यप्रदेश में खरीद फरोख्त के जरिये भाजपा सरकार बनाने में व्यस्त थी। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना महामारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लेकर आए हैं। अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में ट्रंप के स्वागत कार्यक्रम में ट्रंप के साथ हजारों लोग आए, जिनकी कोई जांच नहीं की गई।

ये भी पढ़ें- सब्जी मंडी में पुलिस का छापा, लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज

राजभर ने आरोप लगाया कि 30 जनवरी को केरल में जब कोरोना का पहला मामला सामने आया तभी देश के सभी 20 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को सीज कर दिया गया होता तो कोरोना अपने देश में भयावह शक्ल नही लेता। पूर्व कैनिनेट मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग्य करते हुए कहा कि वह लॉक डाउन लागू करने के लिये चार घण्टे का समय देते हैं जबकि थाली बजाने के लिए दस दिन का समय देते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि उनके पास श्रावण मास के दौरान कांवरियों के लिए शर्बत का प्रबंध करने व उनसे मिलने के लिये समय है। लेकिन इस समय आ रहे कामगारों के लिए कोई समय नही है। ।

गरीब दूषित पानी पीता है इसलिए उसकी इम्युनिटी ज्यादा- ओपी राजभर

राजभर ने कोरोना महामारी से निपटने को लेकर अजीबोगरीब तर्क भी दिया। उन्होंने कहा कि गरीब व्यक्ति दूषित पानी का सेवन करता है। इसलिए उसके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता अधिक होती है। गरीब व्यक्ति में कोरोना से जूझने की क्षमता अधिक है। उन्होंने नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा दी गई जानकारी का हवाला देते हुए कहा है कि देश में गत 15 जनवरी से 23 मार्च तक विदेश से 78 लाख लोग आये हैं। लेकिन केवल 26 लाख की ही मेडिकल जांच हुई। शेष लोग बगैर जांच के घूम रहे हैं व कोरोना को फैला रहे हैं उन्होंने आरोप लगाया कि देश एक तरफ़ कोरोना से जूझ रहा है। वहीं भाजपा सरकारों में कोरोना की आड़ में घोटाले हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें- आखिरी बार बेटे का चेहरा नहीं देख पाईं वाजिद की मां, जानिए क्या है वजह

उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में नौकरशाह सरकार चला रहे हैं तथा मुख्यमंत्री कठपुतली बने हुए हैं। राजभर ने कहा कि मुख्यमंत्री नौकरशाहों के साथ बैठक कर निर्णय लेते हैं। लेकिन इस बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री में से कोई उपस्थित नही रहता। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधिकारियों से किसी जन प्रतिनिधि को तबज्जो न देने के बयान के कारण सूबे में अधिकारियों की मनमानी व भ्रष्टाचार काफी बढ़ गया है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि योगी सरकार में काम कराने के लिए अधिकारियों ने रेट निर्धारित कर दिया है। थाने में दस हजार लेने के बाद ही दरखास्त लिया जाता है व मुकदमा दर्ज होता है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

Tags:    

Similar News