गाज़ियाबाद में अस्पताल की जगह यहां मिल रही ऑक्सीजन, लोगों को मिली राहत

गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के गुरुद्वारे ने मुफ्त ऑक्सीजन देने के लिए पहल की है।

Reporter :  Bobby Goswami
Published By :  Roshni Khan
Update:2021-04-23 12:55 IST

गाजियाबाद गुरुद्वारा (फोटो- सोशल मीडिया)

गाज़ियाबाद: एक तरफ जहां देश में ऑक्सीजन की काफी कमी हो गई है,तो वही सामाजिक संस्थाएं इस मामले में भी हाथ बंटाने लगे हैं। गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के गुरुद्वारे ने मुफ्त ऑक्सीजन देने के लिए पहल की है। इंदिरापुरम गुरुद्वारे की तरफ से ऑक्सीजन का लंगर लगाया गया है। जरूरतमंद लोगों को मौके पर पहुंचते ही ऑक्सीजन दी जा रही है। इसके लिए बकायदा आक्सीजन सिलेंडरों के इंतजाम किए गए हैं। मरीज को उन्हीं की गाड़ी में ऑक्सीजन सप्लाई दे कर जान बचाई जा रही है। वहीं गुरुद्वारे में जरूरतमंद मरीज को लेकर उनके परिजनों ने गुरुद्वारे का धन्यवाद अदा किया है। रात से हुई शुरू इस सेवा का लाभ लेकर कई लोगों की जान बच पाई है।

जब तक ना मिले अस्पताल तब तक जारी रहेगी सप्लाई

गुरुद्वारे की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि जब तक मरीज के लिए उसके परिजन अस्पताल की व्यवस्था नहीं कर पाते हैं, तब तक ऑक्सीजन की सप्लाई मरीजों को मौके पर ही दी जाती रहेगी।कई मरीज ऐसे मिले जिनको गाड़ी में ऑक्सीजन संबंधी इक्विपमेंट की व्यवस्था करके ऑक्सीजन देते हुए देखा गया।जैसे ही लोगों को जानकारी मिल रही है वह दूर-दूर से यहां पहुंच रहे हैं।

ऑटो से भी आ रहे मरीज

इस बात को देखकर किसी का भी दिल पसीज सकता है,कि कई मरीज जिनके पास अपने वाहन नहीं है,वह ऑटो से भी यहां पर पहुंच रहे हैं। उनके लिए भी गुरुद्वारे द्वारा व्यवस्था की जा रही है। गुरुद्वारे के बाहर लगी बेंच पर बैठा कर भी लोगों को ऑक्सीजन प्रोवाइड कराई जा रही है। इसे गुरुद्वारे में ऑक्सीजन के लंगर का नाम दिया है। गुरुद्वारे द्वारा यह कहा गया है कि गूगल मैप में कोई भी इंदिरापुरम गुरुद्वारा तलाश सकता है। कल रात से लेकर खबर लिखे जाने तक कई लोगों की जिंदगी गुरुद्वारे की इस पहल से बच पाई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News