Sant Kabir Nagar News: मानदेय न मिलने से भुखमरी के कगार पर पहुंचे पंचायत सहायक

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में तैनात पंचायत सहायकों ने डीएम को ज्ञापन सौप बकाया मानदेय की मांग की है।

Report :  Amit Pandey
Update: 2023-09-11 19:03 GMT

मानदेय न मिलने से भुखमरी के कगार पर पहुंचे पंचायत सहायक: Photo-Newstrack

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में तैनात पंचायत सहायकों ने डीएम को ज्ञापन सौप बकाया मानदेय की मांग की है। कलेक्ट्रेट पहुंचे पंचायत सहायकों ने डीएम को 10 विंदुओ से जुड़ा ज्ञापन सौंपने के बाद मीडिया से अपना दर्द साझा करते हुए कहा कि हम सभी लोग ग्राम सचिवालयों पर तैनात है। हम सभी लोग ग्रामीण स्तर पर लागू सभी योजनाओं का ईमानदारी से क्रियान्वयन करते है। हम सभी का 04 से 12 महीने तक का मानदेय नही मिला है। कार्यालय में कंप्यूटर उपकरण, स्टेशनरी, इंटरनेट नही है और न ही कोई व्यवस्था हैं ।

हमारी ये भी मांग है-

हमारी ये भी मांग है कि ग्रामीणों को घर बैठे ही परिवार रजिस्टर नकल, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र मिल सके इसलिए यह सुविधा पंचायत सचिवालय को दिया जाय। जॉब चार्ट के अनुसार ही उनसे काम लिया जाय। पंचायत सहायकों ने क्रॉप सर्वे के एवज में टी ए, डी ए और संसाधनों की मांग की है। पूर्व में जिन पंचायत सहायकों के खिलाफ डीपीआरओ और एडीओ द्वारा नोटिस जारी किया गया है उसे वापस लिया जाय।


महिला पंचायत सहायकों को सुरक्षा दिए जाने की मांग-

वहीं कृषि क्रॉप सर्वे में नक्शे और गाटा संख्या का पूर्ण ज्ञान न होने के कारण इसको पंचायत सहायकों से न कराए जाने की मांग की गई है। साथ ही फसल सर्वे के लिए जाने वाली महिला पंचायत सहायकों को सुरक्षा दिए जाने की मांग समेत उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु प्रतिमाह बैठक कराए जाने की मांग की गई। अपनी मांगों को लेकर पंचायत सहायकों के अध्यक्ष सुहैल अहमद और अन्य जिम्मेदार पदाधिकारियों ने क्या कुछ कहा आइए सुनते है उनका पूरा वीडियो बयान

Tags:    

Similar News