Ambedkarnagar News: बारिश ने खोली नगरपालिका के दावों की पोल, शहर का हुआ ऐसा हाल

अंबेडकरनगर में लोगों का बारिश के कारण शहर में चलना मुश्किल हो रहा है,सभी को घरों में व दुकानों में पानी चला गया है।

Report :  Manish Mishra
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-17 10:29 GMT

जलमग्न हुआ अंबेडकरनगर 

Ambedkarnagar news:  शनिवार को सुबह हुई भारी बरसात ने नगर पालिका अकबरपुर की पोल खोल कर रख दी है। नगर में बेहतर स्वच्छता का दावा करने वाली नगर पालिका बस स्टेशन जैसे क्षेत्र में किस प्रकार की सफाई व्यवस्था को अंजाम दे रही है यह बरसात होते ही सामने आ गया। बस स्टेशन के अलावा दूरसंचार विभाग कार्यालय व जगमोहन फिलिंग स्टेशन के सामने भी जो हालत देखने को मिले, वह नगरपालिका के मुंह पर जोरदार तमाचा है। ये सब नजारा यूं ही देखने को नहीं मिला।


नालियों की सफाई न होनो के कारण जलजमाव हो गया

नालियों की सफाई में बरती जा रही भारी लापरवाही के कारण ही नगर में जलभराव की समस्या गंभीर रूप रूप लेती जा रही है। लगभग एक पखवाड़े पूर्व जिलाधिकारी ने जब नगर क्षेत्र में नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया था तो उन्होंने पटेल नगर तिराहे से बस स्टेशन तक दोनों तरफ नालियों की सफाई युद्ध स्तर पर करने के निर्देश दिए थे लेकिन समय सीमा बीत जाने के बावजूद नगर पालिका ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया जिसका परिणाम यह हुआ कि शनिवार को हुई बरसात से बस स्टेशन पर घुटने भर पानी भर गया।


प्रतिकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गाई है


लगभग 100 मीटर की दूरी में हुए जलभराव से बाहर के लोगों को यह एहसास नहीं हो पा रहा था कि सड़क कहां है और नाली कहां। ऐसी स्थिति में गाड़ियां रेंगते हुए धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी। सड़क के दोनों किनारों पर इस कदर जलभराव हो गया था कि बीच की सड़क ही पानी में डूब गई थी। अलका स्टूडियो के सामने तथा दूरसंचार कार्यालय के सामने भी यही नजारा देखने को मिला।

भारी जलभराव होने से स्थिति बदतर हो गई थी

यहां भी भारी जलभराव होने से स्थिति बदतर हो गई थी, बस स्टेशन पर स्थित कुछ दुकानदारों ने बताया कि बरसात ज्यादा होने पर पानी उनकी दुकानों में घुसने लगता है। भारी बरसात को देखकर शनिवार को बंदी होने के बावजूद कई दुकानदार इसीलिए दुकान पर पहुंचे हुए थे कि ताकि उनका सामान कहीं पानी में ना डूब जाए। देखना यह है कि नगर की बदहाल सफाई व्यवस्था की तरफ नगरपालिका का रुख कब सही होता है। फिलहाल अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार का कहना है कि नालियों व नालों की सफाई में कोई लापरवाही नही बरती जा रही है। यदि कंही जलभराव की समस्या आ रही तो उसे भी दूर कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News