Bijnor News: गंगा में डूबा युवक, हाई टेंशन लाइन की चपेट आये चौकीदार की मौत, पढ़ें बिजनौर की ख़बरें

उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में गंगा बैराज पर नहाने गए 3 लोगों में से एक युवक गंगा की तेज धारा में बह गया। दूसरी घटना में कटहल के पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ते समय चौकीदार की हाई टेंशन लाईन की चपेट में आने से मौत हो गई।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-25 09:25 GMT

बिजनौर: फोटो- सोशल मीडिया

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में दो दर्दनाक घटनाओं से हडकंप मच गया है, गंगा बैराज पर नहाने गए 3 लोगों में से एक युवक गंगा की तेज धारा में बह गया। दूसरी घटना में कटहल के पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ते समय चौकीदार की हाई टेंशन लाईन की चपेट में आने से मौत हो गई। गंगा में नहाने के लिये घर से बिना बताये गंगा बैराज के लिये निकले सभी तीनों युवक बारहवीं के छात्र बताये जा रहे हैं। ये तीनों छात्र मौज मस्ती करने के लिये गंगा बैराज गए हुए थे। स्थानीय निवासी और गोताखोर के माध्यम से युवक को तलाशने की बहुत कोशिश की गई। लेकिन अभी तक युवक का कुछ भी पता नहीं चल पाया है। इस घटना के बाद युवक के घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। गंगा में बहने वाले युवक ने अपने को बचाने के लिये काफी कोशिश की लेकिन तैरना ना आने के कारण युवक अपने को गंगा में बहने से नही बचा सका।

बिजनौर थाना कोतवाली शहर के खेड़की गांव के रहने वाले तीन युवक कल गर्मी से निजात पाने के लिए और मौज मस्ती करने के लिए पास के ही गंगा बैराज पर नहाने के लिए गए थे। पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से गंगा का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है और गंगा में उफान भी देखने को मिल रहा है। पता चला है कि तीनों युवक को तैरना नही आता था। नहाने के दौरान खेड़की गांव का रहने वाला रिजवान नाम का युवक गंगा के तेज पानी के बहाव में बह गया। युवक ने गंगा की तेज लहरों से बहुत निकलने की कोशिश की लेकिन वो निकल नही सका।

बिजनौर: एक युवक गंगा की तेज धारा में बह गया।

दोस्तों ने रिजवान को बचाने की बहुत कोशिश की

उसके साथ गए दोनों दोस्तों ने भी रिजवान को बचाने की कोशिश की लेकिन तैरना ना आने के कारण वो गंगा की लहरों के आगे बेबस नजर आये।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची गोताखोर की टीम ने युवक को बहुत तलाशने की कोशिश की लेकिन पानी तेज होने के कारण अभी तक युवक का कुछ भी पता नहीं चल पाया है।वही दो युवक सही सलामत है। घटनास्थल पर मौके पर पहुंचे स्थानीय निवासी ने बताया कि तीन युवक गंगा में नहाने के लिए आए थे। जिसमें से एक युवक की डूबने से मौत होने की संभावना है। बाकी दो लोग सुरक्षित हैं।आज भी सुबह से गोताखोर के माध्यम से डूबे युवक को तलाशने की कवायद जारी है लेकिन डूबे युवक का कुछ भी पता कल से आज तक मे नही चल सका है।

हाई टेंशन लाइन की चपेट में आकर चौकीदार की दर्दनाक मौत


बिजनौर: जिले के नजीबाबाद में आज उस वक्त एक दर्दनाक हादसा हो गया। जब हाई टेंशन लाइन की चपेट में आये एक चौकीदार की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई । पेड़ पर कटहल तोड़ने के दौरान चौकीदार को करंट लगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी मशीन से रेस्क्यू कर शव को नीचे उतारा। इस दौरान मौके पर आस पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस घटना की सूचना मिलने पर मृतक परिवार वालो का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने मृतक चौकीदार के शव का पंचनामा भरकर शव को पीएम के लिये बिजनौर अस्पताल भेज दिया है।

पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ते वक्त हुआ ये हादसा

दरसअल, यह पूरा मामला बिजनौर के नजीबाबाद थाना क्षेत्र का है। जहां आज उस वक्त एक दर्दनाक हादसा हो गया। जब एक गन्ना समिति में चौकीदार के पद पर तैनात अशोक कुमार समिति में खड़े कटहल के पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ रहा था। तभी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई और वह पेड़ पर ही लटका रह गया।बताया जा रहा है की 59 साल का अशोक चौकीदार लोहे की रॉड से पेड़ पर चढ़कर कटहल तोड़ रहा था। वहां से गुज़र रही बिजली की हाई टेंशन लाइन में लोहे का रॉड टच होने से उसे करंट लगा।

बिजनौर: हाई टेंशन लाइन की चपेट आये चौकीदार की मौत

मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई

जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और वह पेड़ पर ही लटका रह गया। काफी देर बात लोगो देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को क्रेन की मदद से निचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।वंही इस मामले में नजीबाबाद कोतवाल दिनेश गौड़ का कहना है की कटहल तोड़ते समय करंट लगने से चौकीदार की मौत हो गई। शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।इस घटना की सूचना मृतक के घर वालो को दे दी गई है।उधर ये भी पता चला है कि मृतक अशोक ही चौकीदार का काम करके पूरे परिवार का पालन पोषण कर रहा था ।

Tags:    

Similar News