Bijnore News: बिजनौर में 25 हजार का इनामी आदिल गिरफ्तार, CAA हिंसा में था मुख्य आरोपी

एनआरसी व सीएए को लेकर हुए बवाल के आरोपी आदिल उर्फ चुहिया को एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है

Published By :  Ashiki
Update: 2021-07-09 15:47 GMT

CAA हिंसा में मुख्य आरोपी आदिल उर्फ चुहिया गिरफ्तार 

बिजनौर: एनआरसी व सीएए के विरोध में साल 2019 में मुस्लिमों ने बिजनौर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने उसी दौरान कई प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज करके जेल भेजा था, लेकिन उसमें से एक दंगा बवाल कराने में मुख्य भूमिका की साजिश रचने वाला आरोपी आदिल उर्फ चुहिया पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया था।

तभी से पुलिस को आदिल की तलाश थी। अब आरोपी आदिल उर्फ चुहिया को एसटीएफ बरेली और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि आदिल पर 25 हजार का इनाम था।

आपको बता दें कि दिसंबर 2019 में दिन शुक्रवार को जुमे की नमाज़ पढ़ने के बाद सैकड़ों नमाज़ियों ने एनआरसी व सीएए के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन कर अपने गुस्से का इज़हार किया था। इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने बिजनौर के सिविल लाइन व अन्य इलाकों में जुलूस के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान व आगजनी की थी।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कई प्रदर्शनकरियों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेजा था। उसी दौरान बिजनौर का रहने वाला आदिल उर्फ़ चुहिया जुलूस में शामिल था। शहर में दंगा और बवाल कराने में आदिल की मुख्य भूमिका थी। हिंसा के बाद से ही पुलिस को चकमा देकर आदिल फरार चल रहा था। पुलिस ने उसी दौरान 25 हजार का आदिल पर इनाम भी घोषित किया था।

आज यानी शुक्रवार की दोपहर बरेली एसटीएफ व स्थानीय पुलिस की मदद से वांछित चल रहे शातिर कुख्यात अपराधी आदिल उर्फ़ चुहिया को गिरफ्तार कर लिया है। आदिल पर बिजनौर कोतवाली शहर में 2019 से सीएए व एनआरसी में वांछित चल रहे बदमाश के खिलाफ 307, बलवा, सार्वजनिक सम्पती को नष्ट करने समेत विभिन्न धाराओं में सात मुकदमे दर्ज थे।

Tags:    

Similar News