Bijnor News: भाकियू के कार्यकर्ताओं ने किया पशु चिकित्सा दफ्तर का घेराव, जाने क्या है पूरा मामला

Bijnor News: भाकियू के कार्यकर्ताओं ने पशु चिकित्सा दफ्तर का घेराव किया। कार्यकर्ता बिना बिजली के ही ऑफिस पर धरने में बैठ गए।

Published By :  Shweta
Update: 2021-08-04 13:21 GMT

धरना पर बैठे कार्यकर्ता

Bijnor News: भाकियू के कार्यकर्ताओं ने पशु चिकित्सा दफ्तर का घेराव किया। कार्यकर्ता बिना बिजली के ही ऑफिस पर धरने में बैठ गए। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पशु डॉक्टर बीमार जानवरों का इलाज समय से नहीं कर रहे है। इलाज ना मिलने से पशु काफी बीमार है। पशुओं में हो रही बीमारी की रोकथाम न होने से नाराज किसानों ने धरना देने को मजबूर हो गए।

पशुओं के टीकाकरण में हो रही विभागीय सुस्ती को लेकर किसानों ने प्रदर्शन कर पशु अधिकारियों को होश में लाने का काम किया है। बिजनौर के विकास भवन का मामला। एसडीएम के आने पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओ ने वार्ता के बाद धरना प्रदर्शन को खत्म कर दिया है।

बिजनौर में आज भारतीय किसान यूनियन के पूर्व युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह चौधरी के नेतृत्व में दर्जनो की तादात में किसान विकास भवन पहुंचे। जहां किसानों ने लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन नहीं लगने की वजह से हो रही पशुओं की मौत का विरोध जताते हुए पशु अधिकारी का घेराव कर उन्हें बंधक बनाया। साथ ही विकास भवन परिसर में मौजूद सदर एसडीएम को भी किसानों द्वारा बंधक बनाकर धरना प्रदर्शन के दौरान अपने साथ धरने में नीचे जमीन पर बैठा दिया।


किसानों की मांग है कि लगातार वैक्सीन के अभाव से पशुओं की मौत हो रही है। साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही पशुओं की टैगिंग सुविधा में अवैध वसूली की जा रही है।जिसका विरोध करते हुए आज किसान प्रदर्शन करते हुए विकास भवन पहुंचे और प्रदर्शन किया।इस प्रदर्शन को लेकर किसान नेता दिगंबर सिंह ने बताया कि पशु चिकित्सक अधिकारियों द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही थी। जिसको लेकर आज किसानों ने विकास भवन पहुंचकर पशु चिकित्सक अधिकारी और एसडीएम से वार्ता करके सभी पशुओं का समय से इलाज करने के लिए कहा है।अगर इसके बावजूद भी पशुओं के इलाज में लापरवाही बरती गई तो भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News