Bulandshahar Crime News: वन स्टाप, वन सेंटर से दो किशोरी लापता, प्रशासन में मचा हड़कंप

वन स्टाप, वन सेंटर से दो युवतियों की भागने की खबर आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है, पुलिस दोनों को खोजने में लगी हुई है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Deepak Raj
Update: 2021-07-20 18:24 GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर ( फोटो सोशल मीडिया)

Bulandshahar Crime News:  मजिस्ट्रेट या पुलिस द्वारा किसी मामले की पीड़िताओ को न्यायालय के आदेश तक सुरक्षित रखने व देखभाल के लिये बुलंदशहर में वन स्टॉप वन सेंटर बनाया गया है। जहां से रविवार को अचानक रह रही 2 किशोरियां फरार हो गयी। जैसे ही पुलिस व महिला कल्याण अधिकारी को 2 किशोरियों के फरार होने की खबर मिली तो सोमवार को अफसरों ने वन स्टॉप वन सेंटर पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू की और वहां मौजूद अन्य सवासनियो से महिला कल्याण अधिकारी व पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की।

सीओ सिटी, नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक और समाज कल्याण अधिकारी वन स्टाप सेंटर पहुंचे और पूरे मामले में जांच पड़ताल शुरू की। नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने वन स्टॉप सेंटर का पूरा रिकॉर्ड चैक किया और महिला कल्याण अधिकारी से भी पूरे मामले में जानकारी हासिल की। इस दौरान महिला कल्याण अधिकारी ने महिला कांस्टेबल की तैनाती और समय से ड्यूटी न करने के बारे में सीओ संग्राम सिंह को बताया।

वन स्टाप वन सेंटर की सुरक्षा पर उठे सवाल

पूरे मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। सीओ संग्राम सिंह ने बताया कि पूरे मामले में जांच पड़ताल की जा रही है और दोनों किशोरियों की बरामदगी के लिये 2 पुलिस टीमे गठित की गयी है, संभावित स्थानों पर दबिशें दी जा रही है। शीघ्र ही फरार किशोरियों को बरामद कर लिया जाएगा। बुलंदशहर में बने वन स्टॉप सेंटर में रहने वाली महिलाओं व किशोरियों की सुरक्षा के लिए बाकायदा महिला कांस्टेबल और वार्डन की तैनाती की गयी है, जो उनकी देखरेख खानपान और अन्य समस्याओं का भी ध्यान रखती है।

मगर बुलंदशहर के वन स्टॉप सेंटर से अचानक दो किशोरियों के फरार हो जाने से वन स्टाप वन सेंटर की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है। बड़ा सवाल यह है कि जब वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे तो फिर 2 किशोरियां कैसे फरार हो गई। हालांकि सूत्र बताते हैं कि महिला कल्याण अधिकारी ने वन स्टॉप वन सेंटर पर तैनात महिला कांस्टेबल पर अक्सर डयूटी में कोताही बरते जाने की अधिकारियों से शिकायत की है।

Tags:    

Similar News