Bulandshahr News : भ्रष्टाचार के घुन से बनी स्कूल की दीवार गिरी ! छात्र की हुई मौत

Bulandshahr News : औरंगाबाद ब्लॉक क्षेत्र में एक स्कूल की दिवार गिरने से 13 साल की बच्ची की मौत हो गई।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shraddha
Update: 2021-08-04 09:51 GMT

स्कूल की दीवार गिरने से छात्र की हुई मौत

Bulandshahr News : बुलंदशहर के औरंगाबाद ब्लॉक क्षेत्र में एक घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है। 13 साल की मासूम छात्र की सरकारी नल से पानी पीते वक्त मौत हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जानते हैं क्या है पूरा मामला।


औरंगाबाद ब्लॉक क्षेत्र (Aurangabad Block Area) के एक सरकारी स्कूल की भ्रष्टाचार (Corruption) के घुन के मिश्रण से बनी दीवार ने आज एक 13 साल की मासूम छात्रा की जान उस समय ले ली, जब छात्रा स्कूल के सरकारी नल (government tap) से पानी पी रही थी। तभी 6 माह पूर्व बनी दीवार अचानक भरभराकर छात्रा के ऊपर गिर पड़ी। छात्रा की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। हालांकि पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

औरंगाबाद ब्लॉक क्षेत्र के मुढ़ी बकापुर में रहने वाली कक्षा 8 में पढ़ने वाली 13 साल की छात्रा भावना पुत्री ज्ञानचंद आज सुबह प्यास लगने पर स्कूल के अंदर लगे सरकारी नल पर पानी पीने गई थी। पानी पीने के दौरान अचानक स्कूल की दीवार भरभरा कर छात्रा के ऊपर गिर गई। दीवार के मलबे में छात्रा दब गई। छात्रा के शोर मचाने पर आसपास खेतों में काम कर रहे लोग स्कूल पहुंचे और दीवार के मलबे से छात्रा को निकाल लखावटी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई ।

पुलिस कर रही मामले की जांच 

छात्रा की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल की दीवार लगभग 6 माह पूर्व बनकर तैयार हुई थी, मगर दीवार के गिरने से दीवार में लगे भ्रष्टाचार के घुन की पोल खुल गयी। मानकों के आधार पर गुणवत्ता युक्त दीवार का निर्माण होता तो शायद दीवार न गिरती जो आज छात्रा की मौत का कारण बन गयी। ग्रामीणों ने मृतक छात्रा के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान कराने व स्कूल की दीवार के निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की है।



Tags:    

Similar News