Bulandshahr News: बुलंदशहर का शूटर मेराज खेलेगा ओलंपिक

मेराज अहमद खान शूटिंग कॉम्पटीशन में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-07-11 15:21 GMT

शूटर मेराज अहमद खान की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Bulandshahr News: पाटरी नगरी खुर्जा के रहने वाले मेराज अहमद खान शूटिंग कॉम्पटीशन में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। शूटिंग में टोक्यो जा रहे मेराज अहमद खान के परिजनों की मानें तो मेराज को क्रिकेट पसंद था, मगर शूटिंग में कई मेडल जीत शोहरत हासिल की और राष्ट्रीय स्तर पे जीत दर्ज कराने के बाद अब ओलम्पिक गेम्स में भारत के लिये गोल्ड मेडल जीतने का सपना साकार करने का अवसर मिला है। जिसकी इन दिनों वह इटली में तैयारियां कर रहे हैं। ओलम्पिक क्वालीफाई करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ खान से मिल चुके हैं और 13 जुलाई को ओलम्पिक गेम्स में जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों से वार्ता कर उन्हें शुभकामनाएं भी देंगे।

पसंद था क्रिकेट, बन गये शूटर

खुर्जा स्थित घर पर मिले मेराज अहमद खान के भाई सिराज अहमद खान ने बताया कि उनकी दिली खुवाइश है कि उनका भाई टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाये, जो मेराज का सपना है और दुनिया में भारत का नाम रोशन करे। सिराज का कहना है कि मेराज को क्रिकेट खेलना पसंद था। यहां तक कि मेराज इंडियन क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा रहे, वीरेंद्र सहवाग के साथ क्रिकेट लीग खेल चुके हैं। लेकिन उनका निशाना अच्छा होने के कारण उनको शूटिंग के लिए मोटिवेट किया गया और वह शूटर बन गए। अब मेराज ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट भी क्वालीफाई करने के बाद कटा लिया है। फिलहाल मेराज इटली में प्रैक्टिस कर रहे हैं। मेराज भारतीय शूटिंग टीम के खिलाड़ी हैं।

13 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे वार्ता

टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स में जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से 13 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्ता करेंगे और ओलंपिक्स गेम्स में गोल्ड जीतकर दुनिया में तिरंगा लहराने का भारतीय खिलाड़ियों को आशीर्वाद देंगे, जिसका भारतीय खिलाड़ियों के परिजन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

Tags:    

Similar News