UP Block Pramukh Chunav: प्रत्याशी के पति को छुड़ाने के लिए कार्यकर्ताओं ने काटा बवाल, लगाए नारे

शिकारपुर ब्लॉक प्रमुख पद के लिये सपा-रालोद की समर्थित प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया और प्रत्याशी के पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिसके चलते समर्थकों ने जमकर हंगामा भी किया।

Written By :  Sandeep Tayal
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-07-07 07:50 GMT

 नारेबाजी करते सपा-रालोद कार्यकर्ता pic(social media)

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश में होने वाले ब्लाक प्रमुख के पदों पर कब्जा जमाने के लिए सपा-रालोद व भाजपा आमने-सामने हैं। इसी बाबत सपा-रालोद नेताओं ने दावा किया कि शिकारपुर ब्लॉक प्रमुख पद के लिये सपा-रालोद की समर्थित प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया और प्रत्याशी के पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जिसके चलते समर्थकों ने जमकर हंगामा भी किया। जबकि पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने आरोपों को गलत बताया है। यही नहीं मोनिका सिंह के पति हुकुम सिंह को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिये तो सैकड़ों लोगों ने कोतवाली में जमकर हंगामा भी किया।


समर्थकों ने किया हंगामा

बुलंदशहर के शिकारपुर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सपा रालोद ने मुकेरा निवासी मोनिका सिंह को समर्थन दिया है। आरोप है कि आज मोनिका सिंह के पति हुकुम सिंह व समर्थकों के साथ नामांकन पत्र खरीदने गयी तो बहार से ही उनके पति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यही नहीं ब्लॉक में नामांकन पत्र भी नहीं दिया गया। आरोप है कि सपा रालोद की संयुक्त प्रत्याशी को नामांकन पत्र खरीदने से रोकने के लिए सत्तारूढ़ सरकार ने पुलिस के साथ खेला कर रही है। योजनाबद्ध तरीके से प्रत्याशी के पति को अवैध रूप से हिरासत में ले लिया और नामांकन पत्र नहीं दिया गया। ताकि भाजपा निर्विरोध ब्लाक प्रमुख पद पर अपने प्रत्याशी को जिता सके। हालांकि मामले को लेकर आज दोपहर से ही शिकारपुर कोतवाली और बुलंदशहर के एसएसपी कार्यालय पर सपा में रालोद के कार्यकर्ताओं व मोनिका सिंह के समर्थक हंगामा करते रहे। हालांकि पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने आरोपों को गलत बताया है। एसडीएम शिकारपुर ने दावा किया कि निष्पक्ष व निर्भीक तरीके चुनाव कराया जाएगा। प्रशासन किसी दवाब में काम नहीं करेगा। बड़ा सवाल यह है कि कहीं भाजपा जिला पंचायत चुनाव की तर्ज पर यूपी में ब्लाक प्रमुख पदों पर भी कब्जा करने की जुगत में तो नहीं। बता दें कि 10 जुलाई को बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव होने हैं।

शिकारपुर ब्लॉक, भाजपा के लिए अहम

उत्तर प्रदेश के उद्यान, पर्यावरण मंत्री व बुलंदशहर के शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनिल शर्मा के लिये शिकारपुर ब्लॉक बहुत मायने रखता है क्योंकि मंत्री के गृह क्षेत्र वाले ब्लॉक पर यदि भाजपा का प्रत्याशी हार जाता है तो योगी के मंत्री की प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है। इसलिए योगी के मंत्री शिकारपुर ब्लॉक पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी को जिताने में जी जान से लगे हैं।

Tags:    

Similar News