Bulandshahr News: ब्लॉक प्रमुख चुनाव में महिला प्रत्याशी ने गड़बड़ी होने का जताया अंदेशा, EC को भेज मेल

बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिय एक महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य ने चुनाव लड़ने की मंशा जताते हुए निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर चुनाव में खेला होने व चुनाव लड़ने से रोकने के लिए फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जाने का अंदेशा जताया है ।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-07 05:09 GMT

ब्लाक प्रमुख चुनाव 2021 : कांसेप्ट इमेज- सोशल मीडिया  

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत चुनाव के बाद अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव की तैयारियां हर जनपद में होने लगी है। बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव एक महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य ने चुनाव लड़ने की मंशा जताते हुए निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर चुनाव में खेला होने व चुनाव लड़ने से रोकने के लिए फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जाने का अंदेशा जताया है ।

यूपी में ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसके तहत कल से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हुई। गुलावठी ब्लॉक के गांव के कैथाला की क्षेत्र पंचायत सदस्य नेहा पत्नी सुनील ने 6 जुलाई को निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर कहा है कि वह गुलावठी ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव लड़ना चाहती है, चुनाव में लड़ने से रोकने के लिए विपक्षी दबाव बना रहे हैं।

झूठे मुकदमे दर्ज किए जाने की भी आशंका

पत्र में नेहा ने चुनाव लड़ने से रोकने के लिए अपने व अपने पति और परिजनों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जाने की भी आशंका जताई है। नेहा ने निर्वाचन आयोग को भेजे पत्र में भारतीय संविधान के तहत उसे चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने में सहयोग कराने, फर्जी मुकदमे दर्ज न किये जा सके उसे रोकने व सुरक्षा मुहैया करने की मांग की है। पत्र गुलावठी थाना अध्यक्ष को भेजने का दावा किया है।




 

दरअसल, ब्लॉक प्रमुख पद पर भी निर्दलीय संभावित प्रत्याशियों व गैर सत्तारूढ़ दल के संभावित प्रत्याशियों को चुनाव में खेला होने का भय सता रहा है निर्दलीय एवं विपक्षी दल के संभावित प्रत्याशियों का दावा है क्यों उन्हें नामांकन पत्र खरीदने में नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका जा सकता है।




 



Tags:    

Similar News