Bulandshahr News: भ्रष्टाचार की खुली पोल, जनता को धोखा देती PWD विभाग की सड़क, वायरल हुआ वीडियो

Bulandshahr : सोशल मीडिय पर वायरल वीडियो आरएसएस के सर संघ चालक रहे रज्जू भैया के पैतृक गांव बनैल का है, जिसमें लोक निर्माण विभाग द्वारा मोटी लागत से बनाई जा रही गुणवत्ता रहित निर्माणाधीन सड़क को ग्रामीणों ने उंगली से ही खोद डाला और निर्माणधीन सड़क की गुणवत्ता की पोल खोल डाली।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-22 12:55 GMT

आरएसएस के सर संघ चालक रहे रज्जू भैया (फोटो- ट्वीटर) 

Bulandshahr : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार व उत्तर प्रदेश की आदित्यनाथ योगी सरकार (Yogi Sarkar) भले ही भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की बात करें और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लाख दावे करें, जिन पर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की जिम्मेदारी है वो ही सरकार की मंशा पर पानी फेरने में जुटे हो तो सरकार की मंशा कैसे पूरी होगी। भ्रष्टाचार के दावों की जमीनी हकीकत जनता वीडियो वायरल कर खोलने में जुटी है।

वीडियो भी आरएसएस के सर संघ चालक रहे रज्जू भैया के पैतृक गांव बनैल का है, जिसमें लोक निर्माण विभाग द्वारा मोटी लागत से बनाई जा रही गुणवत्ता रहित निर्माणाधीन सड़क को ग्रामीणों ने उंगली से ही खोद डाला और निर्माणधीन सड़क की गुणवत्ता की पोल खोल डाली।

हालांकि लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता खुर्जा हेमंत सिंह दावा कर रहे हैं कि 27 को बुलंदशहर में मुख्यमंत्री आएंगे, उसमें व्यस्त है, पहले CM का कार्यक्रम बाद में जनता की सड़क की बात। हालांकि मामले को लेकर बुलंदशहर के जिलाधिकारी ने जांच कराकर कार्रवाई कराने का दावा किया है।

2022 में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ग्राम पंचायतों में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने विकास की ऐसी ब्यार बहा दी है कि मानो अब ग्रामीण क्षेत्रो का सर्वांगीण विकास कराया जा रहा है। मगर जिनके जिम्मे विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाना है वो भ्रष्टाचार पर कैसा अंकुश लगा रहे है, कैसा गुणवत्ता युक्त कार्य करा रहे है कितना आ के घून में कितने लिप्त हैं इसका तो खुलासा इस वायरल वीडियो से हो रहा है।

देखें वीडियो

योगी जी भ्रष्टाचार के घून से बनने वाली सड़क पर ऐसे कैसे लगेगी लगाम

दरअसल रज्जू भैया के पैतृक गांव बनैल में बिजली घर से लगभग 2 किलोमीटर लम्बा संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य का जिम्मा लोक निर्माण विभाग के ख़ुर्जा के ईई पर है। आज कुछ ग्रामीणों ने निर्माणाधीन सड़क को उंगलियों से खोद सड़क की गुणवत्ता की पोल खोल दी, वीडियो में ग्रामीण मानकों के अनुरूप सड़क निर्माण कार्य न होने का भी दावा कर रहे है।

ग्रामीणों का दावा है कि मानकों के अनुरूप सड़क निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा भ्रष्टाचार के घून से बन रही सड़क कितने दिन चलेगी, इस पर भी बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि हिंदू रक्षा दल के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फोन कर मामले की जानकारी दी है मगर जवाब ढाक के तीन पात है ।

जानिये भ्रष्टाचार के वायरल वीडियो पर अफसरशाही की पल्ला झाड़ नीति

आरएसएस के सर संघ चालक रहे रज्जू भैया के पैतृक गांव में भ्रष्टाचार के घून से बन रही सड़क को लेकर PWD विभाग के एक्सईएन जगदीश प्रसाद ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी खुर्जा के लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता हेमंत सिंह ही दे पाएंगे, क्योंकि बनैल उन्हीं के क्षेत्र में आता है। जगदीश प्रसाद ने मामले के प्रति अनभिज्ञता जताते हुए दूसरे अधिकारी पर जिम्मेदारी होने की बात कह अपने दायित्व से इतिश्री कर पल्ला झाड़ लिया ।

ईई की पल्ला झाड़ नीति!..CM प्रोग्राम मे हूं व्यस्त, जनता की सड़क की बात बाद में

आरएसएस के सर संघ चालक रहे रज्जू भैया के पैतृक गांव बनैल में बन रही सड़क को लेकर जब लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता खुर्जा हेमंत सिंह से मामले की जानकारी ली गई तो पहले वह अनभिज्ञता जताने लगे, मगर जब वायरल वीडियो के बारे में बताया, तो दो टूक कहा कि मैं सीएम साहब के कार्यक्रम में व्यस्त हूं, जनता की सड़क के बारे में अभी नहीं बता सकता।

अधिशासी अभियंता का जवाब सुन मानो उनके लिए जनता कुछ नहीं, जनता की सड़क को बाद में देखेंगे!,बड़ा सवाल ये है कि जब अधिकारी पल्ला झाड़ नीति अपनाएंगे तो भ्रष्टाचार के घून से बनने वाली सड़क मानकों के अनूरूप कैसे हो सकती है।

जांच कराकर की जायेगी कार्रवाई....डीएम

बुलंदशहर के जिला अधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि मार्ग निर्माण व विकास कार्यो में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, भ्रष्टाचार जनपद में जीरो टोलरेंस पर रहेगा, सड़क निर्माण में लगी कार्यदायी संस्था व ठेकेदार के इस कार्य की जांच कराकर, जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी है कि वह गुणवत्ता रहित कार्य न होने दे। निर्माणाधीन सड़क का उंगली से खुदने का गंभीर मामला है ।

Tags:    

Similar News