Bulandshahr News: बाल सम्प्रेक्षण गृह में बाल बन्दी की हत्या, 5 बंदियों सहित 8 पर FIR

किशोर बन्दी की हत्या के आरोप में 5 बाल बंदियों व किशोरी के माता पिता सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-09-07 16:04 GMT

राजकीय सम्प्रेक्षण गृह (किशोर) की तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: बुलंदशहर के राजकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह में नाबालिग को अगवा कर रेप के आरोपी एक दलित किशोर बन्दी की हत्या करने के आरोप में 5 बाल बंदियों व किशोरी के माता पिता सहित 8 लोगों के खिलाफ कोतवाली नगर में मामला दर्ज हुआ है। मृतक के पिता ने किशोरी के दबंग परिजनों पर बाल बंदियों से बाल सम्प्रेक्षण गृह (किशोर) में हत्या कराये जाने का शक जताया है। फिलहाल मामले की जांच जहां सिटी मजिस्ट्रेट कर रहे हैं वहीं अब पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है।

मृतक बाल बंदी रोहित के पिता ने बुलंदशहर कोतवाली नगर में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 4 सितंबर को मुलाकात के दौरान रोहित ने बुलंदशहर के बाल बंदी गृह में मारपीट किए जाने तथा उसकी पीट-पीटकर पसलियां तोड़े जाने की बात बताई थी। 6 सितंबर को अचानक पुलिस ने फोन कर रोहित के आत्महत्या करने की सूचना दी। रोहित के पिता ने दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि रोहित जिस लड़की को अगवा कर फरार हुआ था उस लड़की के परिजन दबंग है और लड़की के परिजनों ने बाल बंदी गृह में मौजूद कुछ बाल बंदियों से मिलकर रोहित की हत्या की साजिश रच वारदात को अंजाम दिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक रोहित के पिता की तहरीर के आधार पर पांच बाल बंदियों व किशोरी के माता-पिता व मौसा के खिलाफ धारा 302, 120 बी, अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम की धारा 3(2) (v) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू करा दी गई है।

सीसीटीवी फुटेज में नहीं मिले हत्या के साक्ष्य

जिला प्रोबेशन अधिकारी नागेन्द्रपाल सिंह ने बताया कि अमरोहा जनपद के गजरौला निवासी किशोर का सोमवार को राजकीय बाल सम्प्रेक्षण (किशोर) बुलंदशहर के शौचालय में पायजामे के नाड़े से लटका हुआ शव मिलने की सूचना मिली थी। जहां लगे सीसीटीवी का हम लोग बारीकी से निरीक्षण किया गया 2 दिन की फुटेज भी खंगाली गई, मगर पिछले दो दिन की फुटेज में आपत्तिजनक तस्वीरें नहीं मिलीं। नागेंद्र पाल सिंह ने बताया कि मामले की दोहरी जांच चल रही है।


हार्ड क्राइम के आरोपियों को रखेंगे अलग

जिला प्रोबेशन अधिकारी नागेंद्र पाल सिंह ने बताया कि राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर में बाल बंदियों को सुरक्षित रखने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि अपराधिक आधार पर आरोपियों का वर्गीकरण कर उन्हें पृथक पृथक बैरकों/ कमरों में रखने का खाका तैयार कराया जा रहा है, जिससे हार्ड क्राइम के आरोपी साधारण आरोपियों से अलग रहेंगे।


अभी नहीं आयी पीएम रिपोर्ट

जिला प्रोबेशन अधिकारी नागेंद्र पाल सिंह ने बताया कि अभी तक मृतक बाल बंदी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने 1 सप्ताह बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की संभावना जताई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। हालांकि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है, फिर भी पुलिस व प्रशासन दोनों की जांच जारी है।

Tags:    

Similar News