ओमिक्रोन का कहर शुरू: बुलंदशहर में एक परिवार के 2 बच्चों सहित 6 कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में एक परिवार के 6 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर आयी तो स्वास्थ्य विभाग (health Department) में हड़कंप मच गया।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2022-01-01 23:28 IST

बुलंदशहर: एक परिवार के 2 बच्चों सहित 8 कोरोना पॉजिटिव

Bulandshahr News: कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus new variant Omicron) के आंकड़े देश मे लगातार बढ़ रहे हैं, जिसके बाद कोरोना टेस्टिंग करने पर अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का भी सिलसिला शुरू हो गया है। नये साल के पहले ही दिन यूपी के बुलंदशहर में एक परिवार के 6 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर आयी तो स्वास्थ्य विभाग (health Department) में हड़कंप मच गया।

परिवार में कोरोना संक्रमितों में 2 बच्चे भी शामिल है। जिसके बाद बुलंदशहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गयी है। अब स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों के कॉन्टेक्ट् पर्सन्स की तलाश में जुटा है ताकि संपर्क में आये लोगों का कोरोना परीक्षण कर उन्हें क्वारंटाइन कर कोरोना फैलने से रोका जा सके।

दो दिन में एक ही परिवार के 6 सदस्य हुए कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण के आंकड़े एक बार फिर बढ़ने लगे हैं आज बुलंदशहर के खुर्जा (Khurja of Bulandshahr) में एक ही परिवार के हैं लोग कोरोना संक्रमित पाए गए बुलंदशहर के सीएमओ डॉ विनय कुमार सिंह (Dr. Vinay Kumar Singh, CMO of Bulandshahr) ने बताया कि खुर्जा का एक दंपति दिल्ली में अपने एक रिश्तेदार को देख कर 2 दिन पूर्व लौटा था और आने पर उसने अपना कोरोना परीक्षण कराया तो उसका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके परिवार के सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें परिवार के कुल 6 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए।


कोरोना संक्रमितो में एक 11 साल का लड़का और 9 साल की लड़की भी पॉजिटिव पाए गए, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने सभी को कोरेंटिन कर दिया है और अब कोरोना पीड़ित परिवार के कॉन्टैक्ट पर्सन को तलाश किया जा रहा है। सभी कांटेक्ट पर्सन्स का कोरोना परीक्षण कराया जाएगा ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और पीड़ितों का समय पर इलाज हो सके।

बीमार रिश्तेदार ने दे दिया कोरोना

कोरोना संक्रमित परिवार के सदस्यों ने बूस्टर डोज भी लगवा ली थी इसके बावजूद कोरोना संक्रमित हो गए स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो खुर्जा का दंपति दिल्ली में अपने एक बीमा रिश्तेदार से अस्पताल में मुलाकात कर लौटा था और उसके बाद कोरोना संक्रमित हो गया और दो ही दिन में पूरे परिवार को कोरोना की चपेट में ले लिया बूस्टर डोज लगवाने के बाद कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से परिवार कोरोना पॉजिटिव हुआ है।

9 व 11 साल के भाई बहन के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

दरअसल, अभी तक 18 साल की आयु से कम के बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए किसी भी प्रकार की वैक्सीन नहीं लगाई गयी है। बड़ा सवाल ये हैं कि कोरोना संक्रमित पाए गए 9 और 11 साल के बच्चों को कोरोना संक्रमण से कैसे बचाएं ऐसे बच्चों की इम्युनिटी पावर भी पूरी तरह से स्ट्रांग नहीं होती हालांकि सरकार ने अब 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है।


स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव बच्चो का करा सकता है ओमिक्रोन टेस्ट

महज 2 दिन में परिवार के 6 सदस्यों।का कोरोना संक्रमित हो जाना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। स्वास्थ्य विभाग अब यह भी पता लगाने में जुटा है कि आखिर 2 दिन में पूरा परिवार कैसे कोरोना की चपेट में आ गया। कहीं ये ओमीक्रोन या कोई अन्य स्ट्रांग वैरीएंट तो नहीं है, हालांकि इसका खुलासा तो जांच के बाद ही हो सकेगा। सूत्र बताते हैं कि 9 और 11 साल के बच्चे का स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रोन परीक्षण करा सकता है ।

कोरोना से बचने को 2 गज की दूरी, मास्क जरूरी-CMO

बुलंदशहर के सीएम डॉ विनय कुमार सिंह ने लोगों से कोविड-19 नियमों का पालन करने की अपील हैं। सीएमओ ने लोगो से मास्क जरूर लगाने व 2 गज की दूरी का पालन अवश्य करने की अपील की ही। उन्होंने कहा कि बचाव ही उपाय है। लापरवाही कोरोना को दावत दे सकती है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News