Meerut News: करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र समेत तीन की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Meerut News: मेरठ जिले में परीक्षितगढ़ क्षेत्र के एक गांव में सोमवार सुबह बिजली के केबल से लोहे के गेट में करंट उतर आया।

Report :  Sushil Kumar
Report :  Sushil Kumar
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-19 10:13 GMT

करंट लगने की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया 

कMeerut News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जिले में परीक्षितगढ़ क्षेत्र के एक गांव में सोमवार सुबह बिजली के केबल से लोहे के गेट में करंट उतर आया। जिसके बाद कंरट की चेपट मेंव आने से पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जबकि वहीं परिवार में एक साथ तीन मौत से कोहराम मचा हुआ है।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का है। जहां परीक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव ऐंची खुर्द में सोमवार सुबह बिजली के केबल से लोहे के गेट में उतरे करंट की चपेट में आकर पिता की मौत हो गई। कंरट लगने का दौरान पिता को बचाने आए दोनों पुत्रों की भी मौत हो गई। जिसके बाद इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

करंट लगने की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया 


परिवार में तीन मौतों से मचा कोहराम

सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इसके साथ ही परिवार में तीन मौतों के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। बारिश से जमीन में उतरे करंट से दो पशु जो गेट के पास में बंधे थे उनकी भी करंट की चपेट में आने के कारण मौत हो गई। जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में पिता सहित दोनों पुत्रों की मौत

पुलिस के अनुसार मृतकों के नाम ग्राम ऐची खुरद निवासी पूर्णगिरी पुत्र स्वर्गीय स्वराज गिरी((50),निखिल गिरी (21) व आशुतोष (18) हैं। मिली जानकारी के अनुसार पूर्णगिरी के घर के मुख्य दरवाजे पर जो लोहे का है, इसके बराबर में बिजली का मीटर लगा है, रात से लगातार हो रही बारिश के कारण स्पार्किंग हो कर मेन लाइन का तार टूट कर मुख्य द्वार को टच करने लगा जिससे गेट में करंट आ गया। कंरट के दौड़ने से पास में ही एक पशु चपेट में आ गया। जिसके बाद एक के बाद एक तीनों एक दूसरे को बचाने के प्रयास में अपनी जान गंवा बैठे।

करंट लगने की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया 


पशु को बचाने से करंट की चपेट में आए मृतक

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पूर्णगिरी ने घर पर बिजली आपूर्ति के लिए गेट के पीछे केवल खींचा हुआ था। बारिश से केवल में हुए फाल्ट से गेट में करंट उतर गया। कंरट के दौड़ने से पास में ही बंधे दो पशु चपेट में आए,जिनको बचाने पूर्णगिरी आए तो वें भी करंट की चपेट में आ गए। उसको बचाने दोनों पुत्र आए तो करंट ने उनको भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे  तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

Tags:    

Similar News