Meerut Corona Mukt: मेरठ जिला हुआ कोरोना मुक्त अब एक भी एक्टिव केस नहीं, लेकिन डेंगू ने डराया, आज 39 नए मरीज मिले

Meerut Hua Corona Mukt: मेरठ पूरी तरह कोरोना मुक्त (Meerut Hua Corona Mukt) हो गया है, मेरठ में आज 3839 लोगों की सैंपल रिपोर्ट आई है जिसमें एक भी कोंरोना पॉजिटिव नही मिला है।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-10-29 18:00 GMT

 मेरठ जिला हुआ कोरोना मुक्त: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया

Meerut Corona Mukt: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले (Meerut District) में अब कोरोना (Corona) का कोई भी एक्टिव केस नहीं है। अब तक संक्रमित चल रहे एक मरीज को शुक्रवार को स्वस्थ घोषित करने के बाद मेरठ फिर से कोरोना मुक्त हो गया है। दूसरी लहर में ऐसा पहली बार हुआ है जब जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है।

सीएमओं डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने आज रात मेरठ के पूरी तरह कोरोना मुक्त (Meerut Hua Corona Mukt) होने की जानकारी देते हुए बताया कि मेरठ में आज 3839 लोगों की सैंपल रिपोर्ट आई है जिसमें एक भी कोंरोना पॉजिटिव नही मिला है। जबकि कोरोना संक्रमित एक मरीज आज स्वस्थ्य हुआ है, जिसके बाद मेरठ में अब एक भी कोरोना का मरीज नहीं रहा है। जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है।

कोरोना काल (Corona Period) में एक समय मेरठ में 200 से 300 तक संक्रमित मरीज मिले

बता दें कि मार्च 2020 से शुरू कोरोना काल में एक समय मेरठ में 200 से 300 तक संक्रमित मरीज मिले हैं। धीरे-धीरे संक्रमण का दायरा कम होने लगा तो लोगों ने राहत की सांस ली। अस्पताल में भर्ती एक कोरोना मरीज को आज स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिसके बाद कोरोना काल में पहली बार आज मेरठ में एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है।

मेरठ में डेंगू (Dengue) के रिकार्ड 39 नए मरीज मिले

हालांकि मौसम में बदलाव के बावजूद डेंगू का कहर मेरठ में (Dengue havoc in Meerut) थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को डेंगू के रिकार्ड 39 नए मरीज मिले है। पिछले 72 दिन में ही डेंगू के 1261 मरीज मिल चुके हैं। इनमें में से 949 ठीक हो चुके हैं। 312 सक्रिय केस हैं, जिनमें से 89 अस्पतालों में भर्ती हैं और 223 घर इलाज करा रहे हैं।

नए मरीज जयभीमनगर, कंकरखेड़ा, कसेरू बक्सर, कुंडा, मकबरा डिग्गी, मलियाना, पल्हेड़ा, साबुन गोदाम, तारापुरी, दौराला, खरखौदा, माछरा, मवाना, परीक्षितगढ़, रजपुरा, रोहटा और जाहिदपुर के रहने वाले हैं। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश का कहना है कि लार्वा मिलने पर जिले में 600 से ज्यादा भवन स्वामियों को नोटिस जारी किए गए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News