Meerut News: बुजुर्ग दंपती की एसएसपी से बचाने की गुहार, बहू शराब पीकर मारती-पिटती है हमें

Meerut News: मेडिकल थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर स्थित शेर गढ़ी निवासी बजुर्ग दंपती का कहना है कि संपत्ति से बेदखल करने की वजह से बेटा व बहु मारपीट करते हैं।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Monika
Update: 2021-09-21 12:24 GMT

बुजुर्ग दंपती से मारपीट (सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया ) 

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के एसएसपी ऑफिस (SSP Office) में आज उस समय हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई जब पुत्र वधू के उत्पीड़न (harassment) से परेशान बुजुर्ग दंपति एसएसपी ऑफिस में मौजूद पुलिस अफसरों व कर्मचारियों के समक्ष रोते-बिलखते पहुँचे। रोते-बिलखते बुजुर्ग दंपति ने पुलिस के समक्ष अपनी जो दुखभरी दास्ता सुनाई उसे सुनकर पुलिस अफसरों की आंखे भी गीली हो गई। बजुर्ग दंपति (elderly couple) का कहना था कि संपत्ति से बेदखल करने की वजह से बेटा व बहु मारपीट करते हैं, कई बार उन्हें समझाने का प्रयास भी किया गया। लेकिन उन्होंने मारपीट करनी बंद नहीं की। बजुर्ग दंपति बेटा व बहु के उत्पीड़न से किस कदर त्रस्त थे इसका पता इसी बात से चलता है कि उन्होंने पुलिस अफसरों से साफ कह दिया कि अगर उन्हें बेटे-बहू के उत्पीड़न से मुक्ति नही दिलाई गई तो वें आत्महत्या कर लेंगे।

मेडिकल थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर स्थित शेर गढ़ी निवासी कमलेश देवी पत्नी राजकुमार ने पुलिस को अपनी दुखभरी दास्तान सुनाते हुए बताया कि उन्होंने शादी के बाद छोटे बेटे पुनीत व उसकी पत्नी अंजलि को अलग कर दिया था। जिस वजह से बहु-बेटे अपने बुजुर्ग माता-पिता से नाराज थे। उन्होंने बुजुर्ग दंपति को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। कई बार परिवार के लोगों ने उन्हें समझाने का प्रयास भी किया। लेकिन उन्होंने मारपीट करना बंद नहीं की, बीते 24 जुलाई को पुत्र वधू अंजलि शराब पीकर बुजुर्ग दंपति के पास पहुंची। उसने अभद्रता करते हुए उनके साथ मारपीट की, जिसमें वह घायल हो गए।

एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई

कमलेश देवी के अनुसार परिवार के अन्य लोगों के समझाने पर वें शांत हो गए। लेकिन उसके बाद भी उनकी प्रताड़ना बंद नहीं हुई। बीते 5 अगस्त को अंजलि अपने साथी विशाल, विकास और अनीता के साथ जबरन उनके घर में घुस गई। उसने लाखों रुपये का सामान क्षतिग्रस्त कर दिया। थाना स्तर से कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। एसएसपी की अनुपस्थिति में सीओ ऑफिस रूपाली राय ने पीड़ित दंपति की गुहार पर मेडिकल थाना प्रभारी प्रमोद गौतम को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। रूपाली राय के अनुसार जांच उपरान्त आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने क्षेत्रीय पुलिस को बुजुर्ग दंपति को बेटे-बहू से सुरक्षा मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News