Moradabad News: 81 परिवार एक साथ पलायन को हुए मजबूर, मकान बिकाऊ हैं के लगाए पोस्टर

मकान की रजिस्ट्री कैंसिल कराने की मांग को लेकर कॉलोनी के गेट पर सामूहिक पलायन के पोस्टर बैनर लगा दिए गए हैं।

Report :  Shahnawaz
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-02 11:55 GMT

मकान बिकाऊ है ​के पोस्टर लगे घर की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Moradabad News: मुरादाबाद के लाजपत नगर जैसी पॉश कॉलोनी में अक्सर लोग मकान खरीदते बेचते रहते हैं। इस कॉलोनी में सभी समुदाय के लोगों के मकान हैं। इसी कॉलोनी से जुड़ी दूसरी कॉलोनी शिव विहार के कॉर्नर पर बना एक मकान दूसरे समुदाय के व्यक्ति द्वारा खरीद लिया गया, जिसके बाद शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने विशेष समुदाय के व्यक्ति द्वारा खरीदे गए मकान की रजिस्ट्री कैंसिल कराने की मांग को लेकर कॉलोनी के गेट पर सामूहिक पलायन के पोस्टर बैनर लगा दिए हैं। पोस्टर बैनर लगाने वाले लोगों का कहना है कि वह साफ सुथरा रहते हैं और दूसरे समुदाय के लोग गंदे रहते हैं।

लोगों का कहना है कि विशेष समुदाय के लोग मांसाहारी खाना खाते हैं और रास्ते में ही गंदगी करते है। लोगों की मांग है कि सरकार और जिला प्रशासन दूसरे समुदाय के व्यक्ति द्वारा खरीदे गए मकान की रजिस्ट्री कैंसिल करे नहीं तो फिर कॉलोनी के 81 मकान सामूहिक रूप से बेचकर कहीं और जाने के लिए मजबूर होंगे। कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि ईद पर जानवरों के अवशेष भी कॉलोनी के गेट पर डाला गया था। इसी के साथ कॉलोनी वासियों का कहना है कि 50 लाख का मकान 3 करोड़ रुपए में विशेष समुदाय की ओर से खरीदा गया है। इसकी भी जांच सरकार को करना चाहिए कि इतना पैसा कहां से आया है।

पलायन करने वालों का कहना है कि हम लोगों ने आपस में ही तय किया है कि अगर एक-एक, दो-दो करके मकान बेचेंगे तो सस्ते में बेचना पड़ेगा। इसीलिए वह सब एक साथ कॉलोनी के मकान बेचने के लिए मजबूर हैं। ताकि उन्हें फिर अच्छे पैसे मिल जाएं और वह कहीं और जाकर रहने लगे। वहीं यह भी कयासबाजी शुरू हो गई है कि मुरादाबाद के लाजपत नगर जैसी पॉश कॉलोनी में लगा यह पोस्टर आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में किसी राजनीतिक पार्टी का मुद्दा बन सकता है। फिलहाल मामला गंभीर नजर आ रहा है।

Tags:    

Similar News