Saharanpur Crime News: डाकखाने में 5 करोड़ रुपए का घोटाला! ग्राहक पहुंचे कोतवाली

डाकघर में तैनात पोस्टमैन पर 5 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगा है।

Report :  Neena Jain
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-09-04 15:52 GMT

पोस्टमैन के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंचीं पीड़िता (फोटो-न्यूजट्रैक)

Saharanpur Crime News: डाकघर में तैनात पोस्टमैन पर 5 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगा है। डाकघर के अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद अब ग्राहक ने पुलिस की शरण में पहुंचकर घोटाले की जांच किए जाने की मांग करते हुए तहरीर दी है। आरोप यह भी है कि जब ग्राहक शिकायत लेकर कोतवाली बेहट पहुंचा तो पुलिस ने उल्टा ग्राहकों को ही बेवकूफ बता डाला।

दरअसल, पूरा मामला जनपद सहारनपुर की कोतवाली व तहसील बेहट इलाके के गांव खुरर्मपुर स्थित डाकघर का है। कोतवाली बेहट पहुँचे डाकघर के ग्राहकों ने कोतवाली बेहट पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि गांव खुरर्मपुर में स्थित डाकघर में करीब दो हज़ार खाताधारक है। जिनमें क्षेत्र के किसान मजदूर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि डाकघर में राजेश धीमान नाम का पोस्टमैन है। आरोप है कि पोस्टमैन काफी संख्या में ग्राहकों की पासबुक अपने साथ ले गया और कई दिनों से गायब है। जब ग्राहक अपने पैसे निकलवाने के लिए मुजफ्फराबाद स्थित दूसरी शाखा में पहुंचे तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।


पता चला कि जिन खातों से लोग पैसे निकलवाने आ रहे हैं, उन खातों में पैसे जमा ही नहीं हुए। जिसके बाद ग्राहकों में यह खबर आग की तरह फैल गई। कोतवाली पहुंचे ग्राहकों का कहना है कि वे डाक विभाग के अफसरों से गुहार लगा लगा कर थक चुके हैं। पुलिस को तहरीर देकर ग्राहकों ने बताया कि डाकखाने में करीब 5 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। मामले की जांच कर कार्यवाही की जाए और ग्राहकों को उनकी रकम वापस दिलाई जाए।


वहीं दूसरी ओर शिकायत लेकर कोतवाली आये ग्राहकों ने पुलिस पर भी गम्भीर आरोप लगाए है। ग्राहकों का कहना है कि पुलिस मामले की जांच करने के बजाय उल्टा उन्हें ही बेवकूफ बता रही है। अब देखना ये होगा कि पुलिस मामले को लेकर जांच में जुटती है या फिर गरीबों की मेहनत की कमाई को गायब करने वाले पर रहमदिली दिखाती है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि उनके पास 9 गांव के लोग यह शिकायत लेकर आए थे। उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं, इसके अलावा डाकघर के भी कुछ अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया जा रहा है। जो भी जांच में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News