Shamli News: राजनीतिक पार्टियां समाज में 'जातिगत राजनीति' का जहर घोल रही हैं- सुरेश राणा

बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां समाज में जातिगत राजनीति का जहर घोलने का काम कर रही हैं।

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-23 12:52 GMT

  शामली: कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा

Shamli News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही महीने शेष रह गए गए हैं। प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां जातिगत समीकरण को लेकर चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। राजनीतिक समीकरण को लेकर राजनीतिक दल अपनी अपनी सत्ता की रोटियां भोगना चाहते हैं। सपा निषाद समाज को और बसपा ब्राह्मण समाज को लेकर जहां सम्मेलनों का दौर चलाना चाहती है, वहीं इस जातिगत राजनीति को बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने जहर घोलने की बात कही है। मंत्री सुरेश राणा का कहना है कि 'जनता जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर जनता सुरक्षा और विकास के मुद्दों पर वोट देगी।

उत्तर प्रदेश में 2022 के चुनाव के लिए जहां सरकार अपने-अपने दांव खेलते हुए राजनीति कर रही है, वहीं बहुजन समाज पार्टी द्वारा ब्राह्मणों को रिझाने के लिए प्रबुद्ध समाज सम्मेलन व समाजवादी पार्टी निषाद समाज को रिझाने के लिए अपनी-अपनी जुगत में लग गई है। एक ओर जहां अब राजनीतिक पार्टियां और जातिगत उधेड़बुन में लगी हैं।

प्रदेश में बीजेपी सरकार के कारण विकास की लहर आई-सुरेश राणा

वहीं उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा का कहना है कि "केंद्र और प्रदेश में बीजेपी सरकार होने के बाद विकास की लहर आई है जिसको लेकर यूपी में हुए चुनाव जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख मैं बीजेपी ने जीत हासिल की है और यह सब जीत विकास कार्यो के कारण हुई है।

यूपी में भी बीजेपी की सरकार दोबारा आएगी- सुरेश राणा

जिसमें जनता ने विकास के कार्यों पर अपनी मोहर लगाकर बीजेपी सरकार के प्रत्याशियों को विजय दिलाई है बीजेपी सरकार के पास विकास का मुद्दा है, दूसरी पार्टी के पास विकास का मुद्दा नहीं है. इसलिए वह जातिगत राजनीति करके जहर घोलने का काम कर रही है। वहीं प्रदेश में आतंकवादियों के गिरफ्तार होने के बाद एक पार्टी के कार्यकर्ता उनको बचाने के लिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे तक लगाते हैं। मोदी और योगी के नेतृत्व में होने वाले विकास के कार्यों को लेकर ही 2022 के चुनाव में बीजेपी की सरकार दोबारा आएगी और केंद्र सरकार के दोबारा आने पर यूपी में भी बीजेपी की सरकार दोबारा आएगी ।

Tags:    

Similar News