Shamli News: मूसलाधार बारिश ने नगरपालिका की खोली पोल,पूरा शहर हुआ जलमग्न

Shamli News: शामली जिले में सुबह से हो रही बारिश के कारण शहर जलमग्न हो गया है।

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-28 06:00 GMT
बारिश से जलमग्न शामली शहर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक) 

Shamli News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली (Shamli) जिले में सुबह से हो रही बारिश (Rain) के कारण शामली में 3 -3 फुट पानी भरा हुआ है। जानकारी के मुताबित मोहल्ला सीबी गुप्ता कॉलोनी में करीब 4 फुट पानी भर गया है। तेज बारिश के कारण पूरा शामली शहर जलमग्न हो गया है। शहर में लगभग एक मोहल्ला में 50 घर हैं। जो इस बारिश में जलमग्न हो गए हैं। शामली शहर के बारिश के कारण लाखों रुपए का नुकसान,लोगों के बेड रूम और सभी सामान भीगकर बेकार हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में मूसलाधार बारिश से शहर टापू बन गया है। पूरे शहर में कोई गली हो या या मेन रोड हर जगह 3 ओर 4 फुट तक पानी भरा हुआ है। शहर का जनजीवन पूरे तरीके से रुक सा गया है। शहर की मेन मार्केट में भारी बारिश से पानी भर गया जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर की कॉलोनियों में भरा पानी

शामली शहर के बीचों बीच सीबी गुप्ता कॉलोनी, आर्य पूरी, हनुमान मंदिर कमला कॉलोनी और दयाननद नगर ऐसी कोई भी जगह नहीं है। जहाँ आज 4 -4 फुट पानी न भरा हुआ न हो। शहर के एक डॉक्टर के मकान में करीब 1 -1 फुट बारिश का पानी भर गया है।


भारी बारिश में नाले टापू बने

बारिश और नाले टापू बन गए हैं। वहीं सरकारी नल बुरी तरह से डूब गए हैं और बाइक से जा रहे लोगों की बाइक भी डूब रही है। लोगों के मकान की बात करें तो बारिश के साथ नाले का गंदा पानी भी लोगों के घरों में घुस गया है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश से यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है 

शामली में अब भी बहुत तेज बारिश हो रही है क्योंकि मौसम का मिजाज अभी भी बदला दिखाई नहीं दे रहा है। आसमान को देखने से लगता है अभी लगातार बारिश होने की संभावना है। लगातार बारिश होने से यमुना का जल स्तर बढ़ता जा रहा है। 1200 से 15 ku सेंक्सस् पानी बराबर चल रहा है। अगर बारिश ऐसी ही बारिश होती रही तो यमुना नदी में बाढ़ आ सकती है। यमुना किनारे बसे गांव बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।


नगरपालिका ने नालों की नहीं कराई सफाई

शामली शहर में पानी भरने का सबसे बड़ा कारण यह है कि नगरपालिका द्वारा नालों की सही तरीके से सफाई नहीं होती है। जिससे 2 घण्टे बारिश होते ही शामली शहर पानी में तबदील हो जाता है। मिली जानकारी के मुताबिता स्थानीय लोग इसके जिम्मेदार केवल नगरपालिका का बता रहे हैं क्योंकि अगर सही तरीके से नगरपालिका ने नालों को सफाई कराई होती तो बारिश के समय ऐसी समस्या नहीं आती। 

Tags:    

Similar News