हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा: पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि देश के वीर जवान अपना काम कर रहे हैं, इस समय देश के नागरिक के तौर पर हमें भी सतर्क रहना है, अपना दायित्व निभाना है।

Update: 2019-03-09 04:05 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएडा में दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने नोएडा सिटी सेंटर से लेकर नोएडा-62 होते हुए नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक मेट्रो का उद्घाटन किया। इसके साथ ही खुर्जा और बक्सर थर्मल पॉवर प्लांट का शिलान्यास किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजद थे।

यह भी पढ़ें......कर्नाटक के बीजेपी बूथ वर्कर्स को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिए टिप्स

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां मोदी-मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है। कभी नोएडा की पहचान सरकारी धन की लूट, अथॉरिटी और टेंडर में होने वाले नए नए खेल और जमीन घोटालों की वजह से बनी खबरों के कारण होती थी। आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान विकास की परियोजनाओं से है। पीएम मोदी ने कहा कि कभी छोटे सपने देखता नहीं हूं और कभी छोटा काम करता नहीं हूं. हमारा सपना है One World, One Sun और One Grid।

यह भी पढ़ें.....गवर्नेंस के कांग्रेस और कम्युनिस्ट मॉडल करप्शन के मॉडल हैं: पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे गौरवशाली देश के इतिहास में, जिसने सैकड़ो वर्ष तक गुलामी का कालखंड देखा, हमारी प्रचीन विरासत को नष्ट होते देखा है। इसके अध्ययन में आर्कोलोजी का बहुत महत्व है। वाराणसी में काशी विश्वनाथ के अगल-बगल जब मकान तोड़ रहे थे, तो मंदिर निकलने लगे। लोगों ने मंदिरों को घर बना दिया था। अपना बेडरूम बना दिया था। इनमें से 40 मंदिर कई सौ साल पहले के हैं। काशी विश्वनाथ में भोले बाबा के 40 से ज्यादा मंदिरों को लोग दबोच के बैठे थे। अब इन मंदिरों को सहेजा जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कोयले के आवंटन में देश में करोड़ों का घोटाला हुआ था, उसी कोयले की नीलामी के लिए हमारी सरकार ने देश को एक पारदर्शी और आधुनिक व्यवस्था दी। उन्होंने कहा कि भारत की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करते समय हमने 2022 तक 175 गीगावॉट स्वच्छ ऊर्जा के उत्पादन क्षमता जोड़ने का लक्ष्य भी रखा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में लेने-देने वाली संस्कृति पर पूरी सख्ती के साथ निपटा जा रहा है और योजनाओं को संपूर्णता के साथ, सामान्य मानवी के हित में बनाया जा रहा है। इसी कारण हर भ्रष्ट को मोदी से कष्ट है और वो आज इस चौकीदार को गाली देने के कॉम्पटीशन में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें..... दुनिया में पांचवे स्थान पर पहुंचा देश का मेट्रो नेटवर्क: हरदीप सिंह पुरी

पीएम ने कहा कि देश के वीर जवान अपना काम कर रहे हैं, इस समय देश के नागरिक के तौर पर हमें भी सतर्क रहना है, अपना दायित्व निभाना है। उन्होंने कहा कि उस ताकत को जवाब देना है, जो देश के टुकड़े-टुकड़े करने का सपना देख रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया है कि ये पुराना भारत नहीं है। देश के वीर जवान उन्हें जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर सतर्क रहकर हमे भी अपना दायित्व निभाना है।

 

Tags:    

Similar News