Jaunpur: जौनपुर में PFI के 2 सदस्यों को पुलिस व खुफिया तंत्र ने किया गिरफ्तार, गांव में पसरा सन्नाटा

Jaunpur News: जौनपुर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से ताल्लुक रखने वाले मदरसा शिक्षक सहित 2 व्यक्तियों की गिरफ्तारी शाहगंज से पुलिस व खुफिया विभाग ने करते हुए सतर्कता बढ़ा दी है।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2022-09-29 13:49 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (photo: social media )

Jaunpur News Today: राष्ट्रीय स्तर पर पॉपुलर फ्रंट आफ इण्डिया (PFI) पर प्रतिबंध लगाये जानें के बाद तत्काल जनपद जौनपुर की पुलिस सक्रीय हुई और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से ताल्लुक रखने वाले मदरसा शिक्षक सहित 2 व्यक्तियों की गिरफ्तारी शाहगंज से पुलिस व खुफिया विभाग ने करते हुए सतर्कता बढ़ा दी है। जांच-पड़ताल के साथ ही इनसे जुड़े लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

इन क्षेत्रों में पुलिस व खुफिया तंत्र संक्रिय

खेतासराय, शाहगंज, जौनपुर व सरायख्वाजा सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस व खुफिया तंत्र संक्रिय हो गया है। इन क्षेत्रों में भी गिरफ्तार लोगों से जुड़े संपर्कों की तलाश की जा रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपितों के घर व गांव में भय के चलते सन्नाटा पसर गया है।लोग इस बाबत कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

लंबे अर्से से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर थे गिरफ्तार दोनों आरोपी

यहां बता दें कि आजमगढ़ की एटीएस ने शाहगंज के मिल्लतनगर मोहल्ले व सहावें गांव से गिरफ्तार अबू हुफैजा थाना क्षेत्र सरपतहां स्थित उसरौली गांव का निवासी है। जो शाहगंज के नजीराबाद में एक मदरसे में शिक्षक है, वहीं सहावें गांव निवासी साजिद घर पर ही रहता था। गिरफ्तार दोनों आरोपित लंबे अर्से से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं। गांव में भी कुछ लोग दबी जुबान से गाहे-बगाहे इनके यहां पुलिस आने की चर्चा कर रहे हैं।

हालांकि इसके संदर्भ में कोई कुछ भी स्पष्ट तौर पर बताने से कतरा रहा है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद से ग्राम उसरौली एवं सहावें में सन्नाटा पसरा हुआ है। अबू हुजैफा तो गांव में कम ही आता-जाता था। जिससे उसकी गतिविधियों के बारे में लोग कम ही जानते हैं, किंतु साजिद को लेकर गांव में तरह-तरह की बातें चल रही हैं। लोगों का कहना है कि इसके यहां अक्सर लोगों का आना-जाना लगा रहता था।

अबू हुजैफा तथा साजिद की संपर्कों की ATS कर रही पड़ताल: CO

इस गिरफ्तारी के संदर्भ में सीओ शाहगंज अंकित कुमार सिंह का कथन है कि अबू हुजैफा तथा साजिद की गतिविधियों व संपर्कों की पड़ताल एटीएस व खुफिया एजेंसियां कर रही हैं। इसमें स्थानीय पुलिस की कार्रवाई भी ऊपर से मिले आदेश के बाद ही की गई थी। अबू हुजैफा के यहां खुफिया विभाग के लोग एक माह पहले भी गए थे। अब इनको सलाखों के पीछे रहना होगा।

Tags:    

Similar News