Bhadohi News: गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना सहित चार तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

Bhadohi News: तस्करो के पास से 15 किलो गांजा जिसकी बाजार में कीमत लाखो रूपये बतायी जा रही है साथ ही साथ चार पहिया वाहन व चार कारतूस भी बरामद हुआ।

Report :  Umesh Singh
Update: 2022-12-28 14:07 GMT

Bhadohi News (Newstrack)

Bhadohi News: ख़बर उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद से है, जहां गांजा तस्करी में चार अन्र्तजनपदीय तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तस्करो के पास से 15 किलो गांजा जिसकी बाजार में कीमत लाखो रूपये बतायी जा रही है साथ ही साथ चार पहिया वाहन व चार कारतूस भी बरामद हुआ। औराई थाना परिसर में पत्रकारवार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी औराई ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद के रास्ते मादक पदार्थों की तस्करी के रोकथाम व मादक पदार्थों की बरामदगी तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सभी सम्बंधित को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

एसपी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण तथा स्वाट व थाना औराई की संयुक्त टीम द्वारा 27 दिसम्बर की रात्रि में मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान खमरिया चेतगंज मार्ग नाला पुलिया के पास से गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना सहित चार अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों सौरभ उर्फ विशाल उर्फ बब्लू चौबे पुत्र वीरेंद्र चौबे निवासी सिऊर थाना औराई, अरुण तिवारी पुत्र अमरनाथ तिवारी निवासी कोठरा मिश्रान थाना जिगना जनपद मिर्जापुर, अनिल बाल्मीकि पुत्र रविंद्र लाल उर्फ रमेन्द्र निवासी मिल्की थाना ज्ञानपुर जनपद भदोही रितिक उपाध्याय पुत्र रितेश उर्फ दिनेश उपाध्याय निवासी बिसही वैरीवीसा थाना गोपीगंज जनपद भदोही को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की।

वहीँ गिरफ्तार अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों के कब्जे से क्विड वाहन के डिग्गी में रखा हुआ 15 किलो नाजायज गांजा जिसकी बाजारु कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये का गाजा व बिक्री का 1 लाख 52 हजार रुपये नगद तथा एक पिस्टल 4 जिंदा कारतूस भी बरामद किया।

वही पूछताछ करने पर गिरफ्तारशुदा तस्करों द्वारा बताया गया कि हम लोगों का गांजा तस्करी करने का गिरोह है। हम लोग उड़ीसा प्रांत से सस्ते दाम पर गांजा खरीद कर आसपास के जनपदों में महंगे दाम पर गांजा बिक्री का काम करते हैं।

गांजा बिक्री से प्राप्त धन को आपस में बांटकर अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं। गिरफ्तारशुदा गिरोह के सरगना के विरुद्ध जनपद भदोही व मिर्जापुर में गैंगस्टर सहित चोरी जालसाजी मादक पदार्थों की तस्करी आयुध व आबकारी अधिनियम के अंतर्गत लगभग एक दर्जन मुकदमा भी दर्ज है ।

Tags:    

Similar News