सहारनपुर से पकड़ी गई एक करोड़ रुपए की शराब, हरियाणा से ले जाई जा रही थी बिहार

Update: 2016-09-01 12:00 GMT
arest-wine-truck-in-saharanpur goes to bihar

सहारनपुरः जब से बिहार में शराबबंदी हुई है तब से बिहार में दूसरे राज्यों की शराब की बेहद मांग बढ़ गई है। हरियाणा और पंजाब में शराब सस्ती होने का पूरा फायदा बिहार के शराब माफिया उठा रहे हैं। हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही करीब एक करोड़ रुपए की शराब को सहारनपुर पुलिस ने उस समय पकड़ लिया, जब यह शराब हरियाणा बार्डर से यूपी के बार्डर में प्रवेश कर रही थी। शराब के साथ दो लोगों को अरेस्ट किया गया है। अरेस्ट किए गए ट्रक चालक और क्लीनर बिहार के ही रहने वाले हैं।

क्या है पूरा मामला?

सहारनपुर की सरसावा पुलिस गुरुवार की दोपहर हरियाणा-यूपी सीमा पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान हरियाणा की ओर से आ रहा एक बड़ा ट्रक चालक पुलिस को चेकिंग करते देख भागने लगा लेकिन पुलिस ने उसे कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया। शाहजहांपुर पुलिस चौकी पर ट्रक को ले जाकर जांच पड़ताल की गई तो पुलिस के होश उड़ गए। पूरा ट्रक अंग्रेजी शराब की पेटियों से भरा था। पकड़ी गई शराब की पेटियों की गिनती किए जाने पर करीब एक हजार पेटी शराब बरामद हुई। बरामद हुई शराब में मैकडावल, 100 पाइपर और दूसरे बड़े ब्रांड थे।

क्या कहती है पुलिस?

पकड़ी गई शराब की पेटियों की गिनती की जा रही है। पकड़ी गई शराब की अनुमानित कीमत एक करोड़ के करीब है। पुलिस ने बिहार के सीतामढ़ी जिले के गांव धापर निवासी संजीत कुमार और क्लीनर अनिल को अरेस्ट कर लिया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों दो दिन पहले ही हरियाणा पहुंचे थे। यहां से शराब लेकर वह पटना जा रहे थे, जहां कुछ शराब माफियाओं को शराब की सप्लाई की जानी थी।

 

Tags:    

Similar News