Police Bharti Exam: तीन स्तरीय सुरक्षा के बीच सिपाही भर्ती जारी, 6 संदिग्ध गिरफ्तार, अखिलेश ने भी ली मौज

Police Bharti Exam: यूपी में इस समय पुलिस भर्ती परीक्षा चल रही है। इस बार परीक्षा में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सरकार ने बहुत कड़ी व्यव्यस्था की हुई है। आज इस परीक्षा का दूसरा दिन है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-24 07:13 GMT

Police Bharti Exam (Photo: Newstrack)

Police Bharti Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। इस बार सरकार तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के तहत परीक्षा करा रही है। ऐसा नहीं है कि इस बार पेपर लीक कराने की साजिश नहीं रची गई लेकिन कड़ी व्यवस्था के चलते उन लोगों की मनसूबे कामयाब नहीं हुए। 67 जिलों के 1174 परीक्षा केन्द्रों में 61 अभ्यर्थी संदिग्ध पाए गये। आगरा, महाराजगंज, ललितपुर, रायबरेली से 4 और गोरखपुर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, मुजफ्फरनगर में लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अब इस परीक्षा को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक पोस्ट किया है।

अखिलेश यादव का भाजपा सरकार पर निशाना

इस परीक्षा को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है उन्होंने कहा, 'उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा में लगभग 1/3 अभ्यर्थियों ने परीक्षा ही नहीं दी, सरल भाषा में कहा जाए तो हर 3 में से 1 अभ्यर्थी ने परीक्षा नहीं दी। इसका कारण भाजपा राज में परीक्षा-व्यवस्था से उठ चुका भरोसा है या भाजपा सरकार से ना उम्मीदगी है या फिर इसका कारण कुछ और है, ये गहरे अध्ययन का विषय है।' मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस परीक्षा में करीब 32 प्रतिशत अभ्यार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।



कोडिंग सेट से रखे गए हैं पेपर

इस बार परीक्षा सही से पूरी हो सके इसके लिए सरकार ने पेपर सेट को कोडिंग सेट से रखा है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्ण अपनी टीम के साथ 20 दिन से पर्चा केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था में लगे रहे। पेपर लीक को रोकने के लिए गाड़ियों के सेंटर तक पहुंचने और उसमें से पर्चा निकालने के लिए कोडिंग की गई थी। इस व्यवस्था के चलते ही 23 अगस्त की हुई परीक्षा सकुशल पूरी हो पाई। अभी यह परीक्षा 24, 25, 30 और 31 अगस्त को होनी है।

Tags:    

Similar News