Hapur News: चार दिन पूर्व गोलीकांड का खुलासा, भाई की हत्या के लिए बहन ने रचा था षड्यंत्र

Hapur News: जनपद के सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव देवली में हुए गोलीकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने महिला सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-10-05 14:59 GMT

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Hapur News: जनपद के सिंभावली थाना क्षेत्र (Simbhaoli Police Station Area) के गांव देवली में हुए गोलीकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। एक साल पहले गांव के एक युवक के साथ हुई मारपीट में उसकी मौत हो गई थी। मौत का बदला लेने के लिए मृतक की बहन ने भाई से मारपीट करने वाले युवक की हत्या का षड्यंत्र रचा था। पुलिस ने षड्यंत्र में शामिल महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, मुख्य हमलावरों की अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। घटना में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम विभिन्न जिलों में दबिश दे रही हैं।

चार दिन पूर्व गोली कांड में 1 व्यक्ति की हुई मौत: एसपी

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि चार दिन पूर्व गोली कांड में गांव देवली के रहने वाले विरेंद्र भाटी, सुजीत भाटी और सरफुद्दीन घायल हो गए थे। तीनों का मेरठ के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। सोमवार दोपहर सरफुद्दीन जिंदगी की जंग हार गया था। गोलीकांड का पर्दाफाश करने के लिए थाना पुलिस के साथ एसओजी की टीम को लगाया गया था। जांच के दौरान पता चला कि सुजीत भाटी का एक साल पहले गांव के रहने वाले टीटू के साथ विवाद हुआ था। विवाद में टीटू घायल हो गया था। मामले में पंचायत के बीच दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था। मगर कुछ महीने बाद टीटू की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। यहीं से दोनों पक्षों के बीच रंजिश का सिलसिला शुरू हुआ था। टीटू का परिवार सुजीत भाटी को ही उसकी मौत का जिम्मेदार मानता था।

भाई की मौत के बाद बदले की आग में जल रही थी बहन

एसपी ने बताया कि टीटू की बहन पूनम उर्फ बिट्टू की शादी जिला मेरठ के थाना किठोर क्षेत्र के गांव गोविंदपुरी के रहने वाले नवीन से हुई थी। नवीन भारतीय सेना में फौजी है। वर्तमान में उसकी तैनाती पंजाब के भटिंडा में चल रही है। भाई की मौत के बाद से पूनम अपने मायके में ही रह रही थी। टीटू की चिता की आग भले ही ठंडी हो गई थी। मगर बदले की आग में पूनम दिन-रात जल रही थी। उसने पति के साथ मिलकर सुजीत की हत्या का प्लान तैयार किया। इस प्लान को अंजाम देने के लिए पूनम ने बुआ के बेटे जिला मेरठ के गांव मीवा के रहने वाले हिमांशु उर्फ राका को शामिल किया था।

ठेके पर हमलावरों ने गुजारी थी रात

एसपी ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने के लिए पूनम ने सुजीत भाटी की रेकी की थी। सुजीत प्रतिदिन सुबह घूमने के लिए जाता था। उसने इसकी जानकारी हिमांशु को दी थी। गोलीकांड से पहली रात को हिमांशु अपने पड़ोसी मिथुन के साथ बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के मुदाफरा स्थित एक शराब के ठेके पर रुका था। इस ठेके पर हिमांशु का परिचित जिला मेरठ के थाना मुंडाली क्षेत्र के गांव रछौती का रहने वाला अंकित सेल्समेन था। इस षडयंत्र में वह भी शामिल है। यहीं से हिमांशु और मिथुन बाइक पर सवार होकर देवली पहुंचे थे। जहां दोनों ने सुजीत भाटी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं।

सीसीटीवी फुटेज में हमलावर हुए कैद

एसपी ने बताया कि जिस ठेके पर हमलावर रुके थे, वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में वह कैद हो गए थे। वारदात को अंजाम देने के लिए जिस बाइक का प्रयोग किया गया था। वह भी फुटेज में कैद हो गई थी। पूनम और अंकित की गिरफ्तारी के बाद दोनों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News