Agra News: ब्रिक्स इंडिया कंपनी के कर्मचारी द्वारा चोरी की गई रकम का बड़ा हिस्सा पुलिस ने किया बरामद

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ब्रिक्स इंडिया कम्पनी के कर्मचारी द्वारा 1 करोड़ 36 लाख से ज्यादा रुपये लेकर भागने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है ।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-12-31 15:43 GMT

आगरा: ब्रिक्स इंडिया कंपनी के कर्मचारी द्वारा चोरी की गई रकम का बड़ा हिस्सा पुलिस ने किया बरामद

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ब्रिक्स इंडिया कम्पनी (Bricks India Company) के कर्मचारी द्वारा 1 करोड़ 36 लाख से ज्यादा रुपये लेकर भागने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है । पुलिस ने आरोपी विवेक के रिश्तेदारों और दोस्तो के घर से 85 लाख रुपये से ज्यादा की नगदी बरामद की है ।। मुख्य आरोपी विवेक अभी फरार है । पुलिस ने चोरी की गई रकम विवेक के ममेरे भाई अमित और परिचितों के घर से बरामद की है । वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस उपायुक्त ने बताएगी फरार आरोपी विवेक और उसका ममेरा भाई अमित इस पूरी वारदात के मास्टरमाइंड है । दोनों ने साथ मिलकर साजिश रची थी । इस साजिश में उन्होंने अमित के दोस्त महेश और राजकपूर को भी शामिल किया ।

वारदात की पूरी प्लानिंग सेट होने के बाद 27 दिसम्बर को ब्रिक्स इंडिया कम्पनी का कर्मचारी बैंक ऑफ बड़ौदा ब्रांच से कम्पनी की एक करोड़ 36 लाख रुपये बोरे में भरकर फरार हो गया । विवेक की फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गई । पुलिस को पता चल गया कि विवेक ही कम्पनी के रुपये लेकर फरार हो गया । पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और रुपये की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए । इस बीच पुलिस को अमित के बारे में जानकारी हुई । पुलिस ने अमित को गिरफ्तार किया ।

पूछताछ रूपये के बारे में पता चला

पूछताछ की तो अमित के पास से रुपए का हिस्सा बरामद हुआ । सख्ती से पूछताछ करने पर अमित ने वारदात की कहानी पुलिस के सामने बयान कर दी । अमित ने बताया कि बैंक से रुपए लेकर निकलने के बाद विवेक उसके पास पहुंचा । रुपए से भरा बैग उसे देकर विवेक वहा से चला गया । रुपए लेकर अमित, राज कपूर के घर पहुंचा ।

जहां मुकेश राज कपूर और अमित ने आपस में रुपयों का बंटवारा कर लिया । रुपये का बड़ा हिस्सा अमित ने अपने पास रख लिया । बाकी बची रकम को अमित ने अपनी बहन के घर पर रख दिया । पुलिस ने रकम छिपाने के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है । आरोपी विवेक की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि विवेक को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News