भाई अखिलेश के बचाव में उतरे प्रसपा नेता आदित्य, कहा- CBI की कार्रवाई बीजेपी का राजनीतिक स्टंट

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव अपने भाई और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बचाव में उत्तर आए हैं। उन्होंने कहा खनन मामले में सीबीआई जांच बीजेपी का राजनीतिक स्टंट है।

Update: 2019-01-07 16:49 GMT

कानपुर: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव अपने भाई और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बचाव में उत्तर आए हैं। उन्होंने कहा खनन मामले में सीबीआई जांच बीजेपी का राजनीतिक स्टंट है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सीबीआई की छापेमारी राजनीति दबाव बनाने को दर्शाती है। बीजेपी का राजनीति का स्तर पूरी तरह से गिर चुका है। दो वर्षों से प्रदेश में बीजेपी की सरकार सत्ता में है यदि खनन मामले में कोई घोटाला हुआ था तो इसकी जांच पहले भी हो सकती थी।

यह भी पढ़ें......लालकेश्वर प्रसाद मेमोरियल टेनिस: आयरा और सिद्धार्थ को दोहरा खिताब,वंशराज, सिद्धार्थ और सासा भी बने चैंपियन

प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव संगठन संबंधी कार्यों की समीक्षा और कई निजी कार्यक्रमो में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे। शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आशीष चौबे ने अपने समर्थकों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। आदित्य यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रसपा आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। हमारे कार्यकर्ता बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। हमारी पार्टी किसानों और नवजवानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ रही है। पूरे उत्तर प्रदेश में प्रसपा के कार्यकर्ता और शिवपाल सिंह फैन्स एसोसिएशन के कार्यकर्ता युद्ध स्तर पर दिन रात काम कर रहे है।

भाई अखिलेश के पक्ष में उतरे आदित्य यादव

समाजवादी पार्टी की सरकार में हुए खनन के पट्टों की जांच सीबीआई के हाथों में हैं। सीबीआई की टीम ने बीते रविवार को सपा नेताओं समेत तत्कालीन हमीरपुर की डीएम बी चंद्रकला के आवास पर छापेमारी की कार्यवाही की अंजाम दिया था। इस पूरे मामले में आदित्य यादव अपने भाई अखिलेश के यादव का बचाव करते नजर आए बल्कि ये कहें कि उनके साथ खड़े नजर आए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को अपना जनाधार खिसकता नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश के मौजूदा हालात बीजेपी के विपरीत है जिसकी वजह से वो सीबीआई का सहारा लेकर राजनीतिक दलों पर दबाव बना रही रही है। उन्होंने सीबीआई की इस कार्रवाई को बीजेपी का राजनीतिक स्टंट बताया है, लेकिन सीबीआई की इस कार्रवाई से राजनीतिक दल डरने वाले नहीं हैं।

यह भी पढ़ें......सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले का कांग्रेस ने किया समर्थन

सपा-बसपा गठबंधन पर कही ये बात

आदित्य यादव ने कहा कि यदि बीजेपी को हटाने के लिए सपा बसपा गठबंधन बनता है तो यह बहुत अच्छी बात है। बल्कि बीजेपी को हटाने के लिए सभी दलों को एक साथ आना चाहिए ताकि हम पूरी ताकत के साथ बीजेपी को सत्ता से दूर ले जाएं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन पर हमारा शीर्ष नेतृत्व फैसला करेगा यदि प्रसपा को गठबंधन में उचित सीटें मिलती हैं तो हम जरूर शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें......तरह-तरह की कैटेगरी में दिया जा रहा है आरक्षण

प्रसपा और कांग्रेस गठबंधन के बारे में ये बोले

आदित्य यादव ने कहा कि यदि सपा बसपा गठबंधन में हमें स्थान नहीं दिया जाता है तो हमारे सामने कई विकल्प है। रही बात प्रसपा कांग्रेस गठबंधन की तो इस विषय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और वरिष्ठ नेता ही जवाब दे सकते हैं, लेकिन सभी सामान विचारधारा के दलों को एकजुट होकर बीजेपी से लड़ने की जरूरत है।

Tags:    

Similar News