Prayagraj News: स्वामी प्रसाद के बयान पर अब महामंडलेश्वर और जगत गुरु हुए नाराज, सरकार से की फांसी देने की अपील

Prayagraj News: महामंडलेश्वर स्वामी विष्णु दास महाराज का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐसा अपराध किया है कि जिसका अंजाम केवल फांसी या फिर उस व्यक्ति का कत्ल करना होना चाहिए।

Written By :  Syed Raza
Update: 2023-02-02 09:05 GMT

साधु संतों और राष्ट्रीय परशुराम सेना ब्रह्मवाहिनी ने किया प्रेस वार्ता (फोटो: सोशल मीडिया )

Prayagraj News: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिया गया बयान अब तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है। प्रयागराज में साधु संतों और राष्ट्रीय परशुराम सेना ब्रह्मवाहिनी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। जिसमें साधु संतों और राष्ट्रीय परशुराम सेना एवं वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल तिवारी ने केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश योगी सरकार से कड़ी सजा की मांग की है । उन्होंने

अपील की है की वर्तमान समय में राष्ट्र के अंदर हिन्दू विरोधी असामाजिक तत्वों द्वारा हिंदू धर्म का अपमान किया जा रहा है। कभी रामचरितमानस तो कभी धर्माचार्य के खिलाफ बयान बाजी लगातार की जा रही है।

महामंडलेश्वर स्वामी विष्णु दास महाराज का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने ऐसा अपराध किया है कि जिसका अंजाम केवल फांसी या फिर उस व्यक्ति का कत्ल करना होना चाहिए। विष्णु दास जी महाराज का कहना है कि जिस तरीके से स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों ने रामचरितमानस के ऊपर आरोप लगाए हैं वह बेहद निंदनीय है । यह बयान माफी योग्य भी नहीं है ।

हिंदू धर्म के खिलाफ जो भी गलत बोलेगा वह व्यक्ति माफी के योग्य भी नहीं है। उधर जगतगुरु रामानुजाचार्य योगेश्वर आचार्य जी महाराज का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे व्यक्ति समाज के लिए एक पापी है वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसको बुद्धि शुद्धि यज्ञ भी नहीं किया जा सकता। उसका दिया हुआ बयान पाप की श्रेणी में आता है ।

विमल तिवारी ने केंद्र सरकार से की ये मांग 

उधर राष्ट्रीय परशुराम सेना ब्रह्म वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल तिवारी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि सरकार एक ऐसा कानून पारित करें जिसमें हिंदू धर्म या ग्रंथ के ऊपर जो भी गलत टिप्पणी करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये । साथ ही इस मामले मे सबको जेल भेजा जाए और इसके बाद फांसी की सजा दी जाए। राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल तिवारी का कहना है कि हरियाणा, कर्नाटका समेत कई राज्यों में स्वामी प्रसाद मौर्य समेत अन्य लोग के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है और आगे पूरे देश में इनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी।

गौरतलब है कि जिस तरीके से रामचरितमानस समेत अन्य मुद्दों पर बयानबाजी जारी है। उससे साधु संत समेत अन्य संगठन बयान के विरोध में उतर आए हैं। प्रेस वार्ता में यह साफ तौर पर कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिया गया बयान आने वाले चुनाव पर काफी प्रभाव डालेगा। वह देश की जनता से अपील कर रहे हैं कि आने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी को सोच समझकर वोट दें।

Tags:    

Similar News