Prayagraj News: प्रयागराज में 'संजय' नाम का अनोखा संयोग, लोगों में चर्चा का विषय

प्रयागराज में एक अलग सा संयोग दिखाई दे रहा है । जिम्मेदार पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों के एक ही नाम है और वह नाम है "संजय"।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-06-13 07:48 GMT

Prayagraj News: पूरे देश में संगम शहर प्रयागराज की एक अलग ही पहचान है चाहे वह राजनीतिक हो, धार्मिक हो या शिक्षा का क्षेत्र हो, ऐसे में इन दिनों प्रयागराज में एक अलग सा संयोग दिखाई दे रहा है । यह संयोग जिम्मेदार पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों के एक ही नाम का है । पांच अलग-अलग पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों का एक ही नाम है और वह नाम है "संजय"।

बताया जा रहा है कि इससे पहले ऐसा संयोग कभी नहीं हुआ है जब 5 बड़े पद में तैनात अधिकारियों के नाम एक ही हो । ये नाम अलग-अलग कार्यक्षेत्र में प्रधान और महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों के हैं । मुख्य न्यायाधीश से लेकर के बीएसए तक 5 ज़िम्मेदार ऐसे मिल जाएंगे जिनके नाम संजय है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का नाम संजय यादव है, तो वहीं कमिश्नर संजय गोयल, डीएम संजय कुमार खत्री, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत और बीएसए संजय कुशवाहा है। यह संयोग महज़ कुछ दिनों के अंदर ही सामने आया है ।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही नाम से इतने अधिकारी

यह भी संयोग ही है कि यह सभी पद ऐसे हैं जो अपने अपने क्षेत्र के सबसे प्रमुख पद हैं । प्रयागराज में हुए इस अनोखे संयोग को लेकर के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग बेहद खुश हैं लोगों का कहना है कि उनकी जिंदगी में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही नाम से इतने अधिकारी तैनात किए गए हो और वो अपने आपको को इस ज़िले का होने से गौरवान्वित महसूस कर रहे है।

मुख्य न्यायाधीश से बीएसए तक के 5 वरिष्ठ अधिकारी के नाम एक

आपको बता दें कि यह संयोग तब संभव हुआ जब कुछ दिन पहले ही प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी का ट्रांसफर हो गया था जिसके बाद संजय कुमार खत्री ने प्रयागराज जिला अधिकारी की कमान संभाली । साथ ही साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति भी संजय यादव नाम से हुई है जिसकी वजह से इन प्रमुख 5 पदों पर संजय नाम से अधिकारी तैनात हैं।

Tags:    

Similar News