Prayagraj: पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 10 अभियुक्त गिरफ्तार

Prayagraj News Today: प्रयागराज पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। सरगना समेत 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Syed Raza
Update: 2022-10-21 15:49 GMT

नकली प्लेटलेट्स बेचने मामले में पकड़े आरोपी। 

Prayagraj News Today: प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने नकली प्लेटलेट्स बेचने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। सरगना समेत 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए 18 पाउच प्लेटलेट्स और कई नकली रैपर्स बरामद किया है। इसके साथ ही गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से 1 लाख रुपये नगदी, तीन बाइक और 13 मोबाइल फोन भी पुलिस टीम ने बरामद किया है। इसकी जानकारी डीएम संजय खत्री, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय और सीएमओ डॉक्टर नानक सरन ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है।

10 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्त ब्लड बैंक के आसपास रहते थे। जरूरतमंद लोगों को झांसे में लेकर उनसे 5 से 8 हजार रुपये में प्लेटलेट्स देने की बात कहकर उन्हें नकली प्लेटलेट्स उपलब्ध कराया करते थे, जिसमें धूमनगंज के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती एक डेंगू मरीज की मौत के बाद प्रशासनिक महकमे ने जांच पड़ताल शुरू की। इसी आधार पर 10 अभियुक्तों को आज गिरफ्तार किया गया है।


इन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

इन अभियुक्तों में राघवेंद्र सिंह उर्फ राहुल पटेल,सुनील पांडेय, सरफराज, दिलीप शुक्ला, प्रदीप कुमार पटेल, योगेश्वर सिंह, प्रवीण पटेल,विकास कुमार,अभिषेक कुमार और दिलीप कुमार पटेल को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी आरोपियों पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468,471, 274,275 व 34 के साथ ही धारा 18 (A/C)/27 औषधि.और प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

नकली प्लेटलेट्स के एवज में हजारों की वसूली

गिरफ्तार अभियुक्तों में सरफराज नाम के एक निजी लैब संचालक की भूमिका सरगना के तौर पर सामने आई है। यह गिरोह डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच ही नकली प्लेटलेट्स तैयार कर मरीजों के तीमारदारों को उपलब्ध कराने के एवज में हजारों की वसूली कर रहा था। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने इस बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम गिरफ्तार अभियुक्तों से अभी भी पूछताछ में जुटी हुई है।

इस गिरोह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी: पुलिस

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस गिरोह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एनएसए के साथ ही गैंगस्टर के तहत भी मामले दर्ज करके सख्त संदेश दिया जाएगा।

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है: SSP

वहीं, डेंगू मरीज प्रदीप पांडेय की मौत मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में धूमनगंज के ग्लोबल हॉस्पिटल के प्रबंधन और डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है, आगे साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News