Prayagraj: खोजती रही पुलिस, माफिया अशरफ की पत्नी जैनब हाईकोर्ट में फोटो खिचवाकर हुई फरार

Prayagraj News: अशरफ की पत्नी जैनब पर उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटरों को फरार करने में मदद करने का आरोप है।

Update: 2023-08-27 15:46 GMT
ashrafs wife zainab left from Allahabad high court (Photo-Social Media)

Prayagraj News: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही फरार चल रही माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और अशरफ की पत्नी जैनब को यूपी एसटीएफ हर जगह तलाश रही है। इसी दौरान सबको चकमा देते हुए जैनब फातिमा प्रयागराज कोर्ट में आई और फोटो खिंचवाकर चली गई। किसी को भनक तक नहीं लगी।

इलाहाबाद हाई कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच जैनब आई अग्रिम जमानत अर्जी दाखिले करने के लिए हलफनामा तैयार करवाया। हलफनामा तैयार करने के लिए जरूरी औपचारितकता पूरा करते हुए कोर्ट के आइडेंटी सेंटर में जाकर बाकायदा तस्वीर खिंचवाई। लेकिन सुरक्षातंत्र को इसकी भनक भी नहीं लगी।

ऐसे हुआ खुलासा

यह खुलासा 16 अगस्त को हुआ जब इलाहाबाद हाई कोर्ट में शासकीय अधिकवक्ता के कार्यालय में जैनब फातिमा की अग्रिम जमानत की कॉपी दी गई। बता दें कि 24 फरवरी को दिनदहाड़े अधिवक्ता उमेश पाल और उनके गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही पुलिस लगातार अतीक अहमद के परिवार पर शिकंजा कस रही है।

जैनब फातिमा पर लगे हैं गंभीर अरोप

अशरफ की पत्नी जैनब पर उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटरों को फरार करने में मदद करने का आरोप है। पुलिस ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जैनब की तलाश में पुलिस कई राज्यों के 11 स्थानों पर छापेमारी की गई थी। लेकिन हाथ नहीं लगी।

सुरक्षा तंत्र को भनक तक नहीं लगी

जैनब को पुलिस हर जगह तलाश रही थी और वह सबसे बचते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में आई और अपने अग्रिम जमानत की याचिका का नोटिस शासकीय अधिवक्ता कार्यालय को भेज दी। इसके लिए वह खुद हाईकोर्ट के आईडेंटिटी सेंटर में हाजिर होकर फोटो खिंचवाई थी।

बता दें कि हाई कोर्ट के नियमों के अनुसार हाई कोर्ट में याचिका के साथ दाखिल होने वाले हलफनामे पर हाई कोर्ट के फोटो आईडेंटिटी सेंटर पर फोटो खिंचवाना अनिवार्य है। अग्रिम जमानत की याचिका के हलफनामे से स्पष्ट है कि जैनब यहां 16 अगस्त या उसके पहले फोटो खिंचवाने आई थी। फोटो खिचवा कर चली गई और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इससे पुलिस की सक्रियता और उसके खुफिया तंत्र पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News