Prayagraj News: तय समय में पूरा हो जाएगा गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य, डीएम ने दिए ये निर्देश

Prayagraj News: प्रयागराज के जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने गुरूवार को गंगा एक्सप्रेस वे के चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए।

Update: 2023-06-22 14:17 GMT
डीएम संजय कुमार खत्री ने कहा- तय समय में पूरा हो जाएगा गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य: Photo- Newstrack

Prayagraj News: प्रयागराज के जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने गुरूवार को गंगा एक्सप्रेस वे के चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए।

ट्रैफिक नियंत्रण के बारे में जानकारी की हासिल

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने गुरूवार को वाराणसी नेशनल हाईवे पर ग्राम-जुरापुर दांडु, विकास खण्ड- होलागढ़ जहां निर्माणाधीन गंगा एक्स्प्रेस-वे का टर्मिनेटिंग पॉइंट है, से लेकर ग्राम-पश्चिमनारा तक गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर से टर्मिनेटिंग पॉइंट पर मैप के माध्यम से ट्राफिक नियंत्रण के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाए।

तालाबों से मिट्टी निकालकर लगाई जाएगी प्रोजेक्ट में

इस दौरान कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर अमित श्रीवास्तव के द्वारा मिट्टी की अनुपलब्धता एवं दूर से मिट्टी लाए जाने की बात कही गई। जिसपर जिलाधिकारी ने तहसीलदार सोराव को निर्देश दिया है कि एक्सप्रेस वे के नजदीक के सारे तालाबों की लिस्ट बनाकर उपलब्ध करा दें, जिससे वहां से मिट्टी निकालकर निर्माण के लिए आवश्यक मिट्टी उपलब्ध हो सके। जिलाधिकारी ने एक्सप्रेस वे के आस-पास पड़ने वाले तालाबों का पैमाना कराकर कार्यदायी संस्था को अवगत कराए जाने के लिए कहा है। साथ ही निर्देशित किया कि तालाबों से इस प्रकार मिट्टी निकाली जाए, जिससे उनका सौंदर्यीकरण भी हो जाए एवं असुरक्षित भी न हो।

किसानों की जमीनों संबंधी मामलों का निपटारा करने के निर्देश

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से गंगा एक्सप्रेस वे के अन्तर्गत कहां-कहां पर पुल एवं पुलिया का निर्माण कराया जाना है, के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि जो भी पुल एवं पुलिया बनाई जाए, उसकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी व तहसीलदार से किसानों की जमीनों से संबंधी मामलों का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर एडीएम वित्त एवं राजस्व जगदंबा सिंह, एसडीएम सोरांव सार्थक अग्रवाल, तहसीलदार अजीत सिंह सहित कार्यदायी संस्था के अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News