Prayagraj News: बिजली की ट्रिपिंग से मिलेगी निजात, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में शुरू हुआ सुधार

Prayagraj News: औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बताया है कि क्षमता से अधिक लोड होने, विस्तारित इलाकों में ट्रांसफार्मर न होने जैसी समस्याओं का निदान हो जाएगा।

Update:2023-08-09 22:35 IST
Nand Gopal Nandi told that the problems of overloading capacity and non availability of transformers will be resolved

Prayagraj News: जनपद में विद्युत आपूर्ति की हालत जल्द ही सुधरने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने बताया है कि क्षमता से अधिक लोड होने, विस्तारित इलाकों में ट्रांसफार्मर न होने जैसी समस्याओं का निदान हो जाएगा।

प्रदेश सरकार ने जारी की धनराशि

नंदी ने कहा कि काफी दूर से विद्युत कनेक्शन लेने और आए दिन ट्रांसफार्मर फुंकने, ट्रिपिंग होने और लो वोल्टेज की समस्या से जल्द ही शहर वासियों को निजात मिलने वाली है। क्योंकि प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा के साथ ही प्रयागराज महानगर के अन्य विधानसभा क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए प्रदेश सरकार द्वारा धनराशि जारी कर दी गई है। जिसकी मदद से विद्युत आपूर्ति में सुधार का कार्य शुरू करा दिया गया है।

विद्युत विभाग की टीम ने शुरू किया काम

बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने बुधवार से प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के बहादुरगंज स्थित शिवाजी पार्क में ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने का कार्य शुरू किया। शिवाजी पार्क में अभी तक 630 केवीए का एक ट्रांसफार्मर लगा हुए है। क्षमता से अधिक लोड होने और एरिया का विस्तार होने के कारण आए दिन विद्युत आपूर्ति की समस्या बनी रहती है। जिसको देखते हुए मंत्री नन्दी ने अधिक्षण अभियंता विद्युत को पत्र लिखकर शिवाजी पार्क में लगे 630केवीए के एक ट्रांसफार्मर की जगह 250-250 केवीए का तीन ट्रांसफार्मर लगाने का प्रस्ताव भेजा था। जिस पर काम शुरू हो गया। मंत्री नन्दी ने अधीक्षण अभियंता को लिखे गए पत्र में नैनी के नन्दन तालाब के पास 400 केवीए, नैनी काजीपुर के पास 250 केवीए, नैनी डांडी बाजार के पास 400 केवीए, नैनी खरकौनी संगम विहार के पास 400 केवीए और मण्डपम के पास 250 केवीए का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की गई है। पत्र के माध्यम से मंत्री नन्दी ने अजता सिनेमा और शिवाजी पार्क के पास 630 केवीए के ट्रांसफार्मर की जगह 250 केवीए का तीन ट्रांसफार्मर लगाने का प्रस्ताव रखा था। जिस पर काम शुरू हो गया है।

Tags:    

Similar News