Prayagraj News:कोचिंग संचालक से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, न देने पर जान से मारने की धमकी

Prayagraj News: इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

Report :  Network
Update:2024-09-12 12:43 IST

 Prayagraj News: (Pic:Newstrack) 

Prayagraj News: यूपी के प्रयागराज से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां के एक कोचिंग संचालक से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी नहीं देने पर कोचिंग संचालक को जान से मारने और संस्थान को पेट्रोल छिड़ककर जलाने की धमकी दी गई है। इस मामले के आते ही जहां पुलिस और प्रशासन के होश उड़ गए तो वहीं योगी आदित्यनाथ सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

कोचिंग संचालक की शिकायत पर प्रयागराज के जार्जटाउन थाने में चार नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं, कोचिंग संचालक ने सीएम योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की मांग की है।

प्रयागराज के बालसन चौराहे के पास स्थित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले कोचिंग संस्थान के संचालक विवेक कुमार का आरोप है कि पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग उनके संस्थान में आकर लाखों रुपये की रंगदारी मांगने के साथ ही जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उनसे पहले भी 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। अब एक करोड़ की रंगदारी की मांग की गई है। विवके कुमार ने दर्ज कराए गए एफआईआर में इस बात का जिक्र किया है।

एफआईआर में 10 सितंबर की घटना का जिक्र किया गया है। आरोप है कि मंगलवार की शाम करीब 6ः15 बजे 20 की संख्या में लोग कोचिंग संस्थान में घुसे। वहां संचालक विवेक कुमार से मुलाकात की और कहा कि कई बार कहने के बावजूद उन्होंने 50 लाख रुपये की रंगदारी नहीं दी है। इसके बदले अब एक करोड़ रुपये की रंगदारी देनी होगी। यही नहीं हफ्ते भर में पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इस दौरान उन पर एक युवक ने डंडे से हमला करने की कोशिश की। साथ ही, संस्थान को पेट्रोल डालकर जलाने की भी धमकी दी।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

जॉर्जटाउन पुलिस ने विवेक कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 191(2), 131, 308(4), 352 और 351(3) के तहत मामला दर्ज किया है। विवके कुमार ने युवकों के कोचिंग संस्थान पहुंचने और पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपा है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है। कर रही है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Similar News