Prayagraj News: रोटरी प्लैटिनम ने 5 बच्चों की वर्षभर की शिक्षा का जिम्मा उठाया

Prayagraj News: तीन विद्यालयों के 15 बच्चों की शिक्षा का जिम्मा उठाने का निर्णय लिया है, जिनके माता-पिता आर्थिक तंगी के कारण उनकी शिक्षा जारी नहीं रख सकते।

Report :  Syed Raza
Update: 2024-08-09 09:37 GMT

Rotary Platinum club   (photo: social media )

Prayagraj News: रोटरी प्रयागराज प्लैटिनम क्लब ने जीरो रोड स्थित इलाहाबाद विद्या निकेतन के 5 छात्र-छात्राओं की सालाना शिक्षा शुल्क प्रधानाचार्या ट्विंकल अग्रवाल को चेक के माध्यम से सौंपा। क्लब अध्यक्ष शशांक जैन ने बताया कि यह सहायता रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3120 के प्रोजेक्ट 'केजी टू पीजी' के तहत दी गई है। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत, क्लब ने तीन विद्यालयों के 15 बच्चों की शिक्षा का जिम्मा उठाने का निर्णय लिया है, जिनके माता-पिता आर्थिक तंगी के कारण उनकी शिक्षा जारी नहीं रख सकते।

मीडिया प्रभारी मनीष गर्ग ने बताया कि क्लब के सदस्यों द्वारा एकत्रित धनराशि चेक के माध्यम से विद्यालय की प्रधानाचार्या को सौंपी गई। लिटरेसी अध्यक्ष गौरव वीरेंद्र अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि क्लब आने वाले वर्षों में भी इसी प्रकार का सहयोग जारी रखेगा।

मुख्य अतिथि डीजीआरएच रोटेरियन पंकज जैन

इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की और सरस्वती जी की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। पूर्व अध्यक्ष पियुष रंजन अग्रवाल ने सभी उपस्थित लोगों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि, डीजीआरएच रोटेरियन पंकज जैन ने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा वित्तीय सहायता विहीन विद्यालयों में कंप्यूटर शिक्षा हेतु कंप्यूटर लैब स्थापित की जा रही है। इस पहल के लिए विद्यालय के शिक्षकगण, अभिभावकों और अग्रवाल जातीय परिषद ने रोटरी प्रयागराज प्लैटिनम का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर रोटेरियन दीपक गुप्ता, प्रमेय मित्तल, और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News