Prime Minister Narendra Modi: पहले की सरकारों में विकास वहीं जहां होता था परिवार: मोदी

PM Modi at Purvanchal Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वाचल के लोगों का कौशल अद्भुद है। इस क्षेत्र से सांसद होने के कारण ही यह बात बोल रहा हूं।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-11-16 09:45 GMT

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पीएम मोदी (फोटो- कांसेप्ट)

Prime Minister Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूर्वांचल एक्सप्रेस (Purvanchal Expressway Inauguration) वे के बहाने पूरे पूर्वांचल की राजनीति को झकझोरने का काम किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में विकास तो कहीं दूर तक नहीं दिखाई देता था, केवल माफियावाद ही दिखाई पडता था। प्रधानमंत्री मोदी ने साफ कहा कि पिछली सरकारों ने विकास पर कभी ध्यान नहीं दिया। ये इलाका माफियावाद गरीबी के हवाले था लेकिन अब ये क्षेत्र विकास की नई गाथा लिख रहा है।

PM Modi Ka Bhashan- मोदी ने कहा कि योगी सरकार (Yogi Sarkar) आने के पहले पिछली सरकारों ने केवल अपने परिवार की ही चिंता की बल्कि विकास की कोई चिंता नहीं की। पहले के मुख्यमंत्रियों का विकास वहीं तक था जहां पर उनका परिवार था।

2014 में मेरी सरकार बनी तो विकास के नए प्रयास शुरू

पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन (purvanchal expressway udghatan) के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वाचल के लोगों का कौशल अद्भुद है। इस क्षेत्र  से सांसद होने के कारण ही यह बात बोल रहा हूं। मोदी ने कहा कि सात साल सोचता था कि यूपी के लोगों को किस बात की सजा मिल रही है लेकिन जब 2014 में मेरी सरकार बनी तो विकास के नए प्रयास शुरू किए गए।

PM Modi Ka Bhashan- मोदी ने कहा कि अखिलेश सरकार (Akhilesh Sarkar) का नाम लिए बिना कहा कि इससे पहले यूपी की सरकार ने मेरा साथ ही नहीं दिया। वरना प्रदेश की अलग तस्वीर होती। मोदी ने कहा कि यूपी की जनता ने 2017 को प्रचंड बहुमत दिया। जिसका परिणाम यह रहा है कि इस क्षेत्र में यूपी का भाग्य बदलना शुरू हो चुका।

मोदी ने याद दिलाया कि पहले यूपी में अंधाधुध बिजली कटौती होती थी। कानून व्यवस्था की हालत क्या थी सबको याद है। यहां तक की मेडिकल सुविधाओं का बहुत अभाव था। परन्तु बीते साढे चार सालों में पूर्व से लेकर पश्चिम  तक नई सड़के भी दिखने लगी  हैं।

एक्सप्रेस वे से एक-दूसरे राज्य को जुड़ने में कोई दिक्कत नहीं 

उत्तर प्रदेश के विकास का सपना साकार दिख रहा है। योगी ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे का लाभ समाज के हर वर्ग को होने जा रहा है। पहले एक शहर को दूसरे शहर में जाने के लिए अच्छी कनेक्टिवी नहीं थी जिसके लिए परेशानी होती थी।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (purvanchal expressway udghatan) के बनने से एक दूसरे राज्य को जुडने में कोई दिक्कत नहीं होगी। एक्सप्रेस वे अब लखनऊ से उन नगरों को जोडेगा जहां से विकास की काफी संभावनाए हैं। इसके शुरू होने के बाद लाखो अब उद्योग इन क्षेत्रों में आएगें।

मोदी ने कहा कि एक्सप्रेस वे के निर्माण से छोटे नगर भी जुड जाते हैं। जहां हाई वे होते हैं वहां विकास गतिमान होता है रोजगार की संभावनाए बढ़ जाती हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसे जैसे एक्सप्रेस वे तैयार हो वैसे वैसे कोरीडोर तैयार हो रहा हैं। आने वाले दिनों में छोटे छोटे उद्योगों को बड़ा लाभ मिलने जा रहा है।

Tags:    

Similar News