इन जिलों के लोगों को सौगात, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर एसी बसों में कीजिए सफर

AC buses on Purvanchal Expressway: इन जिलों के यात्रियों को काफी चक्कर लगाकर अपने घर पहुंचना पड़ता था लेकिन अब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बन जाने और उस पर एसी बसों के संचालन से जहां उन्हें सुविधा होगी।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Monika
Update: 2022-04-01 06:11 GMT

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (फोटो: सोशल मीडिया )

AC buses on Purvanchal Expressway: योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने पूर्वांचल के यात्रियों को बड़ी सौगात दी है। आज से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) पर रोडवेज बसें फर्राटा भरेंगी। राजधानी लखनऊ से आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया समेत पूर्वाचल के दूसरे जिलों के यात्रियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही यात्री कम समय में कम पैसे खर्च कर अपने गंतव्य को पहुंच जाएंगे। आलमबाग टर्मिनल से इन 3 जिलों के लिए सीधे 4 जोड़ी बस से संचालन शुरू हो गया है। इनमें एसी शताब्दी एसी जनरथ और पिंक बसें शामिल है। आलमबाग से आजमगढ़ का किराया 309 रखा गया है, जबकि गाजीपुर का 383 और बलिया का 444 रुपया किराया लगेगा।

अभी तक इन जिलों के यात्रियों को काफी चक्कर लगाकर अपने घर पहुंचना पड़ता था लेकिन अब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बन जाने और उस पर एसी बसों के संचालन से जहां उन्हें सुविधा होगी। वहीं उनके समय की बचत होगी। यात्री अब सीधे बिना देरी के अपने घर को पहुंच जाएंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया जिले की सीमा से होकर गुजरा है। जिससे इन जिलों के यात्रियों को भी विदेशी बस के संचालन शुरू होने से लाभ मिलेगा वह भी आराम से अपने घर को पहुंच सकेंगे।

अखिलेश यादव ने बताया था अपना प्रोजेक्ट 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे योगी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में इसका उद्घाटन किया था और उसके बाद यह यात्रियों के लिए शुरू कर दिया गया था हालांकि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर काफी सियासत भी हुई थी अखिलेश यादव ने इसे अपना प्रोजेक्ट बताया था। लेकिन 2017 में योगी सरकार के आने के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण हुआ। जिसके बाद पूर्वांचल के लोगों को बड़ी सौगात मिली थी।

Tags:    

Similar News